सब्जी मंडी में पुलिस का छापा, लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज

उल्लेखनीय है कि प्रशासन के निर्देशों के बावजूद लोग मास्क लगाने से कतरा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए प्रशासन लोगों से बाहर निकलने पर मास्क लगाने की अपील कर रहा है।

ambedkarnagar

ambedkarnagar

अंबेडकरनगर। लॉकडाउन में शर्तो के साथ दी गई छूट के बाद जिला प्रशासन हकीकत को परखने के लिए सक्रिय हो गया है । भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में शासन के दिशा निर्देशों का किस तरह से अनुपालन किया जा रहा है। इसे देखने के लिए अधिकारी अब कार्यवाही करने के लिए निकल पड़े हैं। सोमवार को दिनभर वाहनों की जांच कर मास्क न लगाने वालो पर जुर्माना लगाया गया साथ ही उन्हें मास्क लगाकर ही चलने की चेतावनी दी गई ।

सिझौली में छापा मारा

इसके उपरांत मंगलवार को तड़के 5:00 बजे क्षेत्राधिकारी अकबरपुर धर्मेंद्र सचान के नेतृत्व में अकबरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ नवीन सब्जी मंडी सिझौली में छापा मारा। यहां पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर बड़ी संख्या में लोगों पर कार्यवाही की गई सब्जी मंडी में काफी संख्या में लोग बिना मास्क के पहुंचे थे।

केरल में मानसून ने दी दस्तक, UP समेत इन राज्यों में आंधी और बारिश की चेतावनी

9700 का जुर्माना वसूला 

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में 24 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा मास्क न लगाने के कारण 84 लोगों का चालान किया गया है। इसके अलावा ₹9700 का जुर्माना भी वसूला गया है। पुलिस की इस कार्यवाही से सब्जी मंडी में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

निर्देशों का पालन नहीं कर रहे लोग 

उल्लेखनीय है कि प्रशासन के निर्देशों के बावजूद लोग मास्क लगाने से कतरा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए प्रशासन लोगों से बाहर निकलने पर मास्क लगाने की अपील कर रहा है। दो दिन पूर्व हुई बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने मास्क न लगाने वालों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए थे।

रिपोर्टर- मनीष मिश्रा, अम्बेडकरनगर

वैज्ञानिकों की बड़ी चेतावनी: मानसून के दौरान बढ़ेंगे कोरोना केस, इन बीमारियों की भी आशंका