×

Etawah News: साइबर फ्रॉड कर एक व्यक्ति के खाते से उड़ाई धनराशि, पुलिस ने कराई वापस तो खिली मुस्कान

Etawah News: यूपी के इटावा में लगातार साइबर फ्रॉड के मामले सामने आते हुए दिखाई दे रहे हैं। पीड़ित की शिकायत के आधार पर साइबर सेल की पुलिस टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पीड़ित व्यक्ति को ₹24030 वापस दिलवाए।

Ashraf Ansari
Published on: 18 April 2023 9:28 PM GMT (Updated on: 18 April 2023 9:42 PM GMT)
Etawah News: साइबर फ्रॉड कर एक व्यक्ति के खाते से उड़ाई धनराशि, पुलिस ने कराई वापस तो खिली मुस्कान
X
थाना कोतवाली जनपद इटावा: Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में लगातार साइबर फ्रॉड के मामले सामने आते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही मामला कोतवाली इलाके में देखने को मिला, जहां पर एक व्यक्ति के खाते से साइबर फ्रॉड ने ₹113817 निकाल लिए। जिसके बाद पीड़ित की शिकायत के आधार पर साइबर सेल की टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पीड़ित व्यक्ति को ₹24030 वापस दिलवाए। जिससे पीड़ित के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली।

थाने में शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

थाने में मुकेश कुमार पांडे नाम के शख्स ने सूचना दी थी कि उसके खाते से साइबर फ्रॉड के माध्यम से ₹113817 निकाल लिए गए हैं। जिसके बाद उसकी शिकायत के आधार पर जानकारी जुटाकर पुलिस ने कार्रवाई की। मामले में पीड़ित मुकेश कुमार ने बताया कि 18 फरवरी 2023 को उसके खाते से ये रकम निकली गई, जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और वरिष्ठ पुलिस टीम ने साइबर सेल टीम को आदेश दिए। साइबर सेल टीम ने बैंक अधिकारी, पेमेंट गेटवे के नोडल अधिकारी से बातचीत करते हुए प्रार्थी के खाते से निकाले हुए ₹113817 में से ₹24030 को वापस करवाए। अपने खाते में रुपए वापस आने के बाद पीड़ित ने पुलिस का तहे दिल से धन्यवाद किया।

साइबर फ्रॉड को लेकर रहें सतर्क

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने साइबर फ्रॉड के मामले को बढ़ता देख जनता से अपील की है कि अगर आपके पास किसी भी अनजान व्यक्ति का फोन आता है और वह बैंक से जुड़ी जानकारी या फिर एटीएम के संबंध में जनकारी मांगता है। तो इसको लेकर लोग सतर्क रहें क्योंकि OTP या बैंक जुड़ी जानकारी देने पर आपके खाते से रुपए निकाले जा सकते हैं। इस बारे में बैंक भी लगातार जागरूकता अभियान चलाते हैं कि ग्राहक किसी भी हाल में किसी शख्स को अपनी बैंक से जुड़ी जानकारी बिलकुल न दें।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story