×

गाड़ी सहित आदमी को थाने ले पहुंचा क्रेन चालक, जान से किया खिलवाड़

फुरैज खान नाम का एक शख़्स अपनी बच्ची की फीस जमा करने के लिए अपने घर से निकला था। कपूरथला चौराहे के पास एक एटीएम से रुपये निकालने के लिए जैसे ही वह अंदर गया, प्राइवेट क्रेन चालक ने उसकी गाड़ी उठा ली।

Newstrack
Published on: 24 March 2021 1:38 PM GMT
गाड़ी सहित आदमी को थाने ले पहुंचा क्रेन चालक, जान से किया खिलवाड़
X
गाड़ी सहित आदमी को थाने ले पहुंचा क्रेन चालक, जान से किया खिलवाड़

लखनऊ: राजधानी में दिन-प्रतिदिन प्राइवेट क्रेन चालकों की मनमानी बढ़ती जा रही है। आम जनमानस इस बात से त्रस्त हो रहा है। जब से नगर निगम से अतिक्रमण का दायित्व छीनकर यह जिम्मेदारी ट्रैफिक पुलिस व प्राइवेट क्रेन चालकों के पास गई है, तब से ही रोज़ाना इस तरह की समस्याओं से लोगों को गुज़रना पड़ता है।

बुधवार को थाना अलीगंज के अंतर्गत ऐसा ही एक मामला सामने आया। जहां पर चालान की लालच में एक प्राइवेट क्रेन चालक ने इंसान की जान के साथ खिलवाड़ कर दिया।

इस घटना के दो वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। फुरैज ख़ान का भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कहते नज़र आ रहे हैं कि उन्होंने गाड़ी नो-पार्किंग में खड़ी की थी। मग़र, वह थाने चलने व ई-चालान के लिए तैयार थे।

ये भी देखें: वाराणसी के एडीजी बाथरूम में गिरकर हुए घायल, सिर और पैर में लगी चोट

[video width="848" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-24-at-5.03.24-PM-1.mp4"][/video]

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, फुरैज खान नाम का एक शख़्स अपनी बच्ची की फीस जमा करने के लिए अपने घर से निकला था। कपूरथला चौराहे के पास एक एटीएम से रुपये निकालने के लिए जैसे ही वह अंदर गया, प्राइवेट क्रेन चालक ने उसकी गाड़ी उठा ली। वापस आने पर जब उसने देखा कि उसकी गाड़ी क्रेन चालक उठाकर ले जा रहे हैं, तब फुरैज ने उनसे गुहार लगाई कि आप मेरी गाड़ी का ई-चालान कर दीजिए या मैं आपके साथ थाने चलने को तैयार हूँ, कृपया मेरी गाड़ी न ले जाएं।

[video width="848" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-24-at-5.03.24-PM-2.mp4"][/video]

मगर, क्रेन चालक ने फुरैज की एक न सुनी और वह गाड़ी व फुरैज को लादकर अलीगंज थाने तक ले गया। कपूरथला चौराहे से लेकर अलीगंज थाने तक पूरे रास्ते फुरैज क्रेन पर ही सवार रहा। यह ट्रैफिक पुलिस व प्राइवेट क्रेन चालक की लापरवाही को उजागर करती है।

ये भी देखें: बाबा विश्वनाथ के दरबार में नहीं रहेगा कोई भूखा, शुरु हुई ‘शिव की रसोई’

सरकार को करना चाहिए विचार

राजधानी लखनऊ में रोज़ाना इस तरह की घटनाएं कहीं न कहीं ज़रूर होती हैं। जिसमें प्राइवेट क्रेन चालक व ट्रैफिक पुलिस लापरवाही बरतते नज़र आते हैं। सरकार को इस पर जल्द से जल्द विचार करना चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story