×

लाॅकडाउन तोड़ने वालों और दंगाइयों की खैर नहीं, UP पुलिस ने लिया ये सख्त एक्शन

देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। वहीं इससे निपटने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकारें तक अपने स्तर पर अहम कदम उठा रही हैं।

Shreya
Published on: 18 April 2020 4:15 AM GMT
लाॅकडाउन तोड़ने वालों और दंगाइयों की खैर नहीं, UP पुलिस ने लिया ये सख्त एक्शन
X
लाॅकडाउन तोड़ने वालों और दंगाइयों की खैर नहीं, UP पुलिस ने लिया ये सख्त एक्शन

लखनऊ: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। वहीं इससे निपटने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकारें तक अपने स्तर पर अहम कदम उठा रही हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में तेजी से कोरोना वायरस को फैलते हुए देखते हुए अब यूपी सरकार सख्त हो गई है। अब लॉकडाउन तोड़ने वालों और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने वाले उपद्रवियों से यूपी पुलिस खुद भी दंगाइयों की ही तरह निपटेगी।

DGP ने पूरी तैयारी रखने के दिए निर्देश

सभी पुलिस बॉडी प्रोटेक्टर औ दंगा को रोकने के सभी संसाधनों से लैस होगी। DGP हितेश चंद्र अवस्थी की तरफ से पुलिस आयुक्तों, एडीजी जोन, आईजी जोन और पुलिस कप्तानों को पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: राशिफल 18 अप्रैल: इन दो राशियों की बढ़ेगी परेशानी, जानिए बाकी का हाल

सभी उपकरणों को पहनकर ही करें ड्यूटी

पुलिस को सलाह दी गई है कि वे तलाशी अभियान या फिर मेडिकल टीम के साथ गली-मोहल्ले में दंगारोधी उपकरणों, बैटन, हेलमेट और बॉडी प्रोटेक्टर पहनकर ही ड्यूटी करें। साथ ही यह भी सलाह दी गई है कि पुलिस गली हो, मोहल्ला हो या फिर संवेदनशील इलाके सभी उपकरणों के साथ तलाशी और गश्त करे।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन से नक्सली बौखलाए, सप्लाई चेन टूटने पर शुरू कर दी लूटपाट

क्यों लिया गया ये फैसला?

ऐसा माना जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हो रही बदसलूकी के बाद ये सख्त एक्शन लिया जा रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना टेस्ट करने गई मेडिकल टीम पर हमले किए गए थे। इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही मामले में एक FIR दर्ज की गई थी।

पुलिस के मुताबिक, ड्रोन कैमरों की मदद से लोगों की पहचान की गई और फिर पकड़े गए। घटनास्थल के पास कई महिलाएं और पुरुष अपने छत से पथराव करते दिखाई दिए थे। लोग ऐसी बदसलूकी फिर न करें, इसलिए पुलिस ने यह सख्त एक्शन लिया है।

यह भी पढ़ें: भारत को अमेरिका देगा ये खतरनाक मिसाइलें, पाकिस्तान में मची खलबली

लॉकडाउन का पालन कराने का काम पुलिस के हवाले

कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए योगी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। अब राजधानी लखनऊ में सरकारी राशन की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करवाने का काम भी पुलिस को सौंपा गया है। 112 नंबर पर इसकी शिकायत पुलिस को दी जा सकती है। अब तक सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने को लेकर पुलिस को 1500 शिकायतें मिल चुकी है। एडीजी असीम अरुण की तरफ से सभी जिलों को इस संबंध में निर्देश भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी राहत: ट्रंप ने की 19 बिलियन डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा

Shreya

Shreya

Next Story