×

गजब: यूपी के इस जिले में पोस्टकार्ड से जनता की शिकायतें सुनेगी पुलिस

यूपी के हरदोई में पुलिस ने अनोखी पहल शुरू की है। यह अनोखी पहल है एसपी आफिस अपनी शिकायत लेकर आने वाले को एक पोस्टकार्ड दिया जा रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 3 July 2019 2:43 PM GMT
गजब: यूपी के इस जिले में पोस्टकार्ड से जनता की शिकायतें सुनेगी पुलिस
X
पोस्टकार्ड

हरदोई: यूपी के हरदोई में पुलिस ने अनोखी पहल शुरू की है। यह अनोखी पहल है एसपी आफिस अपनी शिकायत लेकर आने वाले को एक पोस्टकार्ड दिया जा रहा है।

इसके पीछे मंशा है कि अगर सम्बन्धित शिकायत पर कार्यवाई न हुई तो शिकायत कर्ता पोस्टकार्ड भेजकर अपनी बात लिखेगा जिसके बाद न सिर्फ शिकायत पर सुनवाई होगी बल्कि सम्बंधित थाना प्रभारी भी एक्शन होगा।

ये भी पढ़ें...टेलीमेडिसिन से लैस यूपी का पहला जिला बना हरदोई, मिलेंगी ये सुविधाएं

ये है मामला

हरदोई में पीडि़त की शिकायत का अब थानेदार को निस्तारण करना ही होगा। ऐसा न करने पर थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए शिकायतकर्ताओं को पोस्टकार्ड दिए जा रहे हैं।

इस पर वह अपनी शिकायत की प्रगति रिपोर्ट लिखकर एसपी कार्यालय को पोस्ट करेगा।शिकायतकर्ताओं को संतुष्ट करने के लिए यह शुरूआत एसपी कार्यालय से की गई है।बुधवार को इसी क्रम में यहां आए शिकायतकर्ताओं को पता लिखा हुआ पोस्टकार्ड देना शुरू कर दिया गया।

ये भी पढ़ें...हरदोई में दबंगों ने दारोगा को पीटा, केस दर्ज

पोस्टकार्ड पर जानकारी की होगी समीक्षा

इस पोस्टकार्ड पर शिकायत संख्या अंकित कर विवरण भी रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है और पोस्टकार्ड पर शिकायतकर्ता द्वारा दी गई जानकारी की समीक्षा की जाएगी।

वह अपनी शिकायत का निस्तारण होने को लेकर हां और न में भी जबाव भेज सकता है।एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि इस व्यवस्था से शिकायतकर्ताओं को एसपी कार्यालय बार बार आने की जरुरत नहीं पड़ेगी।हालांकि इसका लाभ जनता को कितना मिलेगा यह तो समय बताएगा।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story