×

Balrampur News: उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों का हुआ सम्मान, फ्रेशर प्रशिक्षण में दिया गया प्रशस्ति पत्र

Balrampur News: सोमवार को बलरामपुर में यूपी-112 के पीआरवी पुलिसकर्मियों के कार्यो की दक्षता उत्कृष्ट करने के लिए 18 दिवसीय फ्रेशर प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ। इस मौके पर शिविर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तीन आरक्षियों को सम्मानित भी किया गया।

Newstrack
Published on: 31 July 2023 2:43 PM GMT
Balrampur News: उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों का हुआ सम्मान, फ्रेशर प्रशिक्षण में दिया गया प्रशस्ति पत्र
X
उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों का हुआ सम्मान: Photo- Newstrack

Balrampur News: सोमवार को बलरामपुर में यूपी-112 के पीआरवी पुलिसकर्मियों के कार्यो की दक्षता उत्कृष्ट करने के लिए 18 दिवसीय फ्रेशर प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ। इस मौके पर शिविर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तीन आरक्षियों को सम्मानित भी किया गया। आयोजित 18 दिवसीय फ्रेशर प्रशिक्षण पुलिस लाइन में सात मुख्य आरक्षी, 22 आरक्षी एवं 01 महिला आरक्षी शामिल रहे। अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव ने प्रथम स्थान मिलने पर आरक्षी विशाल मिश्रा, द्वितीय स्थान पर आरक्षी कौशल कुमार और तृतीय स्थान पर रहे आरक्षी विशाल को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया।

हथियारों के रखरखाव की दी जानकारी

प्रशिक्षण में प्रभारी निरीक्षक यूपी-112 राजमणि शुक्ल, प्रशिक्षक राहुल शुक्ला व रत्नाकर पांडे ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पीआरवी कर्मियों को एमडीटी के संचालन, अग्नि सुरक्षा, सॉफ्ट स्किल, एसओपी, रिस्पांस टाइम, आपदा प्रबन्धन, एससी एसटी एक्ट, प्राथमिक उपचार, यातायात के नियम, वेपन्स के रखरखाव आदि के बारे में जानकारी दी। महिला संबंधी इवेंट प्राप्त होने पर एसओपी के अनुसार कार्य करने के लिए दिशा निर्देश भी दिए गए।

निष्ठापूर्वक ड्यूटी करने के लिए दिया निर्देश

इस मौके पर पीआरवी कर्मियों को इवेंट प्राप्त होने पर उत्कृष्ट रिस्पांस टाइम बनाए रखने, आन जनमानस व पीड़ित को तत्काल आपात सहायता प्रदान करते हुए किसी मामले में मौके पर पहुंचने पर मामले को नियंत्रित करते हुए व स्थिति की गम्भीरता को स्थानीय थाना प्रभारी को अवगत कराते हुए एमडीटी पर सही तथ्यों की रिपोर्ट अवश्य अंकित करने और अपने निर्धारित प्वाइंट पर विजिविल्टी बनाये रखते हुए निष्ठा पूर्वक ड्यूटी करने के लिए निर्देशित किया गया।

Balrampur News: मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं-बालिकाओं को दी गई विधिक जानकारी, आत्मनिर्भरता के लिए किया सजग

Balrampur News: सोमवार को बलरामपुर में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत आत्मरक्षा के तरीके बताए गए। जिसके अंतर्गत महिला बीट पुलिस अधिकारी, नारी सुरक्षा दल व शक्ति मोबाइल टीम द्वारा महिलाओं व बालिकाओं को सुरक्षित एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए कानून एवं नियमों के संबंध में बताते हुए जागरूक किया गया। साथ ही सेल्फ डिफेंस व हेल्पलाइन नंबर, वीमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्पलाइन नंबर 181, चिकित्सीय सहायता हेतु 108, पुलिस कंट्रोल नंबर 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098, साइबर अपराध 1930 के साथ-साथ यातायात नियमों, सरकार द्वारा चलाई जा रही रही योजनाओं को बताया गया।

Newstrack

Newstrack

Next Story