×

Balrampur News: डीएम और एसपी अचानक पहुंच गए जेल, नजारा देख रह गए दंग

Balrampur News: शुक्रवार को जिलाधिकारी अरविंद सिंह और पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कारागार के भीतर मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं पर प्रतिबंध कठोरता के साथ लागू करने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

Sanskar Yadav
Published on: 28 July 2023 3:30 PM GMT
Balrampur News: डीएम और एसपी अचानक पहुंच गए जेल, नजारा देख रह गए दंग
X

Balrampur News: शुक्रवार को जिलाधिकारी अरविंद सिंह और पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कारागार के भीतर मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं पर प्रतिबंध कठोरता के साथ लागू करने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। यहां पहुंचे अधिकारियों को आश्चर्य तब हुआ जब उन्हें यहां व्यवस्थाएं चाक-चौबंद मिलीं। जेल सूत्रों की माने तो लोग दबी जुबान में कह रहे थे कि अधिकारियों के निरीक्षण के बारे में जेल प्रशासन को पहले ही सूचना मिल गई थी।

रसोई का निरीक्षण कर देखी भोजन की गुणवत्ता

डीएम और एसपी ने कारागार में रह रहे बंदियों के लिए बने अस्पताल का जायजा लिया। अस्पताल में भर्ती कैदियों से वार्ता कर उनका हालचाल जाना एवं सुविधाओं की जानकारी ली। डीएम, एसपी ने रसोई घर का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता जानी। जिलाधिकारी ने बैरक के निरीक्षण के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी कैदी के पास मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं किसी भी दशा में नहीं मिलनी चाहिए। इन पर संबंधित अधिकारी कठोरता से रोक लगाने का कार्य करें।

आपत्तिजनक सामान मिला तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

डीएम, एसपी ने संयुक्त चेतावनी देते हुए कहा कि जेल में बंद किसी भी विचारधीन कैदी के पास मोबाइल या आपत्तिजनक वस्तु पाई जाती है, तो किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कारागार के भीतर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से प्रभावी निगरानी किए जाने तथा लगे सभी सीसीटीवी कैमरा चलित अवस्था में हो सुनिश्चित किए जाने का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान जेलर एसके सिंह, डिप्टी जेलर निर्भय सिंह, रत्नसेन वर्मा, जन्मेजय सिंह, शारदा देवी, धीरेंद्र यादव, पैनल लायर एवम कारागार के संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Balrampur News: बलरामपुर में एसपी ने किया सलामी परेड का निरीक्षण, कहा- जनता के साथ मधुर संबंध बनाएं पुलिसकर्मी

Balrampur News: एसपी केशव कुमार ने पुलिस लाइन में परेड की सलामी लेकर परेड का निरीक्षण किया गया। पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रहने के लिए टोली वार दौड़ कराई और रैतिक परेड की सलामी ली। इसके बाद उन्होंने पीआरवी वाहनों सहित पुलिस लाइन परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दुरुस्त करने के लिए आरआई को निर्देश दिए। एसपी केशव कुमार ने ड्यूटी के दौरान सभी कर्मचारियों को वर्दी में रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन करने व जनता के साथ मधुर व्यवहार स्थापित करने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने क्वार्टर गार्द, परिवहन शाखा का निरीक्षण किया। साथ ही भोजनालय में पहुंच कर भोजन की गुणवत्ता जांची। एसपी ने डीसीआर, बैरिक, शौचालय आदि का निरीक्षण भी किया। जहां मिली कमियों को दुरुस्त करने तथा सफाई व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिए प्रभारी प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया। परेड के दौरान आर्मोरर ने पुलिसकर्मियों को इंसास राइफल, कार्बाइन व स्मॉल आर्म्स की हैंडलिंग की जानकारी दी। आरक्षी बैरक तथा पुलिस लाइन आवास के आस-पास साफ-सफाई के लिए विशेष ध्यान देने हेतु प्रभारी प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया।

Sanskar Yadav

Sanskar Yadav

Next Story