×

Balrampur News: इंस्वेस्टर्स समिट के एमओयू से हटाई गई धूल, समस्याओं के निस्तारण के निर्देश

Balrampur News: जनपद में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

Newstrack
Published on: 27 July 2023 6:03 PM GMT
Balrampur News: इंस्वेस्टर्स समिट के एमओयू से हटाई गई धूल, समस्याओं के निस्तारण के निर्देश
X
इंस्वेस्टर्स समिट के एमओयू की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश: Photo- Newstrack

Balrampur News: जनपद में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य ने की। बैठक में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू करने वालों की समस्याओं के समाधान सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर निस्तारण के निर्देश दिए गए।

अपने विभागों की योजनाओं में प्रगति लाएं अधिकारी

मुख्य विकास अधिकारी ने उद्योग बन्धु समिति की बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर विभिन्न विभागों की लंबित स्वीकृति और अस्वीकृत अनापत्ति प्रमाण पत्र, पंजीयन लाइसेंस, मेमोरेंडम की स्थिति, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद ऋण सहायता योजना, मंडी समिति में सुविधाओं का अभाव आदि बिंदुओं पर समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं में प्रगति लाएं तथा लम्बित प्रकरणों का यथाशीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करें।

बैंकों में लटकी फाइलों का करें निस्तारण

सीडीओ ने अग्रणी जिला प्रबंधक से कहा कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत जो आवेदन पत्र बैंकों में लंबित है, उनका तत्काल निस्तारण कराएं तथा जो आवेदन पत्र वापस हुए हैं, उसको देख लिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग व बैंक प्रतिनिधि समन्वय बनाकर समस्या का निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उद्योग व्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बढ़ावा देने की मंशा के अनुरूप कार्य कर रही है इस पर हम लोगों को आगे कार्य करना होगा। इसमें बैंकर्स व उद्यमियों को समन्वय बनाकर कार्य करना होगा तभी जनपद प्रदेश का विकास हो सकता है।

उन्होंने कहा कि जनपद स्तरीय एमओयू क्रियान्वयन इकाई में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में एमयू करने वाले समस्याओं के समाधान पर चर्चा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो एमओयू के लिए फाइल रुकी है तो उसे जल्द से जल्द निस्तारण कराएं। सीडीओ ने उद्यम रजिस्ट्रेशन एमएसएम की नीति 2022 सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री सूक्ष्म उद्यमी दुर्घटना बीमा योजना का लाभ उठाएं जाने पर विशेष बल दिया। बैठक में उपायुक्त, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र राजेश कुमार पांडे, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी राजीव कुमार, अग्रणी जिला प्रबंधक, सहायक निदेशक मत्स्य सहित अन्य व्यापारी एवं उद्यमी मौजूद रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story