×

प्रमोद तिवारी का पीएम मोदी पर हमला, ''नमस्ते ट्रंप'' पर कही ये बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर देश में कोरोना से निपटने के लिए शुतरमुर्गी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए पूरी तरह से असफल करार दिया है। '

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 12:58 PM GMT
प्रमोद तिवारी का पीएम मोदी पर हमला, नमस्ते ट्रंप पर कही ये बात
X

लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर देश में कोरोना से निपटने के लिए शुतरमुर्गी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए पूरी तरह से असफल करार दिया है। ''नमस्ते ट्रंप'' कार्यक्रम को देश में कोरोना संक्रमण की बड़ी वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि अगर उसी समय देश में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गई होती तो आज स्थिति इतनी भयावह नहीं होती।

ये भी पढ़ें:स्वादिष्ट-कुरकुरी जलेबी: घर पर ऐसे बनाए, देखते ही जी ललचाए-रहा न जाए

प्रमोद तिवारी का पीएम मोदी पर हमला, ''नमस्ते ट्रंप'' पर कही ये बात

प्रधानमंत्री को बीते जनवरी माह में ही कोरोना से निपटने के काम करने चाहिए थे

तिवारी ने रविवार को जारी बयान में कहा कि यह गंभीर चिन्ता की बात है कि आज देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 लाख 89 हजार 208 है, पिछले 24 घण्टे में 63 हजार 986 कोरोना मरीज बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ''नमस्ते ट्रंप'' की लालच में समय रहते बढ़ते कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिये कोई सार्थक कदम नहीं उठाये। प्रधानमंत्री को बीते जनवरी माह में ही कोरोना से निपटने के काम करने चाहिए थे, जो उन्होंने ''नमस्ते ट्रंप'' कार्यक्रम के चलते नहीं किये, और आज देशवासी कोरोना महमारी से कराह रहे हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना से निपटने में पूरी तरह से विफल बताते हुए कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से प्रवासी मजदूरों और छात्रों को वापस अपने घर आने के लिये ''समय'' न देना, किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों को ''न्याय योजना'' के अंतर्गत प्रतिमाह 7500 रुपये न देना, पूंजीपतियों की तिजोरी भरना, समय रहते हुये चाहे ग्रामीण क्षेत्र हों, जिला मुख्यालय हों या शहरी अंचल हो, वहां कोरोना से निबटने के लिये दवायें और उचित उपकरण उपलब्ध न करा पाना तथा कोरोना की रोकथाम के लिए कोई ''रोडमैप'' न बनाना प्रधानमंत्री की असफलताओं और अक्षमता को साफ-साफ दर्शाता है।

कोरोना पीड़ितों को सहायता देंगे लेकिन 15 अगस्त के अवसर

उन्होंने कहा कि ''15 अगस्त'' को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरा देश इंतजार करता रहा कि ''लाल किले की प्राचीर'' से प्रधानमंत्री कोरोना को लेकर कोई ''रोड मैप'' जारी करेंगे, और कोरोना पीड़ितों को सहायता देंगे लेकिन इस अवसर पर भी लोगों को निराशा ही हाथ लगी ।

प्रमोद तिवारी का पीएम मोदी पर हमला, ''नमस्ते ट्रंप'' पर कही ये बात

ये भी पढ़ें:अटल जी की पुण्यतिथि: भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि देते हुए किया याद

तिवारी ने कहा है कि दुनिया के कई देशों ने अपने यहां कोरोना में प्रभावी नियंत्रण कर लिया है, और वहां करोड़ों कोरोना पीड़ितों की संख्या में बहुत गिरावट आयी है और पीड़ितों का ग्राफ काफी नीचे आ गया है। लेकिन हमारे देश में कोरोना पीड़ितों का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है और कोरोना संक्रमितों की संख्या एक-एक दिन में 60 हजार से भी ऊपर पहुंच रही है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में आज भारत देश दुनिया में ''तीसरे'' नंबर पर, और गम्भीर रूप से पीडितों की संख्या में ''दूसरे'' नंबर पर पहुंच गया है। यह ''मोदी सरकार'' की असफलताओं को दर्शाता है।

मनीष श्रीवास्तव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story