शिवपाल की पार्टी प्रसपा का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

प्रगतिशील समाज पार्टी लोहिया (प्रसपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोधी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बारिश में भिगते हुए हजरतगंज के जीपीओ पार्क में बढ़ी महंगाई पर प्रदर्शन किया। प्रसपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम से सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन भी सौंपा।

Published by Dharmendra kumar Published: September 28, 2019 | 8:41 pm

लखनऊ: प्रगतिशील समाज पार्टी लोहिया (प्रसपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोधी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बारिश में भिगते हुए हजरतगंज के जीपीओ पार्क में बढ़ी महंगाई पर प्रदर्शन किया। प्रसपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम से सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन भी सौंपा।

प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल ने कहा कि जनता को भोजन की थाली में सब्जी खाना महंगा हो गया है। प्रदेश सरकार की यह व्यवस्था नीति का परिणाम है। सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं और कालाबाजारी करने वाले के अच्छे दिन आ गए हैं।

यह भी पढ़ें…सीएम योगी ने पासपोर्ट ऐप किया लांच, अब पुलिस सत्यापन होगा आसान

उन्होंने कहा कि प्याज जो गरीबों की सब्जी है, उसका दाम साठ रुपये पार कर गया है। गरीब रोटी से प्याज खाकर अपनी भूख मिटाता है। प्याज से चावल भूनकर खाकर भूख को रोकता है। अब प्याज को गरीब खरीद नहीं पा रहा है। प्याज बेचने वाले कारोबारियों के यहां उसे स्टोर कर रखा गया है, जिससे वे मोटी कमाई कर रहे हैं। प्रदेश सरकार के लोग मूकदर्शक बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें…बदली आधार-पैन कार्ड की तारीख! अब लिंक करने के लिए जान लें पूरी बात

उन्होंने कहा कि प्याज की तरह ही पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए हैं। पेट्रोल के दाम बढ़ने से मध्यम वर्ग की कमर टूट गई है। वे प्रतिस्पर्धा के दौर में दौड़ने से हिचक रहे हैं। प्रदेश व केन्द्र की सरकारें भूल गई है कि गरीब जनता ने ही इनकी सरकार बनाई है। अगर महंगाई पर रोकथाम नहीं लगी तो जनता इनको नकार भी सकती है।

प्रदर्शन के दौरान प्रसपा से जुड़ी महिला नेत्रियों ने केन्द्र व प्रदेश सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की और सब्जियों को रखकर उनके दामों पर चर्चा की।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App