×

सपा में शोक की लहर: दिग्गज नेता की अस्पताल में मौत, दुखी हुए सभी कार्यकर्ता

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में महामारी कोरोना का संक्रमण तेजी से कहर ढा रहा है। सिर्फ शनिवार की बात करें तो 143 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 7:34 AM GMT
सपा में शोक की लहर: दिग्गज नेता की अस्पताल में मौत, दुखी हुए सभी कार्यकर्ता
X
यूपी के प्रतापगढ़ जिले में महामारी कोरोना का संक्रमण तेजी से कहर ढा रहा है। सिर्फ शनिवार की बात करें तो 143 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए।

प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में महामारी कोरोना का संक्रमण तेजी से कहर ढा रहा है। सिर्फ शनिवार की बात करें तो 143 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद सीएन सिंह की कोरोना की वजह से मौत हो गई। बता दें, सीएन सिंह ने लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आखिरी सांस ली। सीएन सिंह प्रतापगढ़ सदर सीट से विधायक और मछलीशहर से सांसद रह चुके है।

ये भी पढ़ें... महिला पत्रकार की हत्या: घर में दिया वारदात को अंजाम, इलाके में फैली सनसनी

कोरोना से मचा हड़कंप

जिले के आसपुर देवसरा थाना के भीखमपुर गांव में एक परिवार के 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकी रानीगंज कैंथोला चौकी इंचार्ज और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही लालगंज सीएचसी हॉस्पिटल के डॉक्टर सहित चार स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

लालगंज सीएचसी अस्पताल की स्टॉफ नर्स, उनके पति और दो बेटियां भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। कुंडा के एक परिवार के 5 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है। ऐसे में इन गंभीर मरीजों को कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, वहीं कम लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर इलाज चल रहा है।

COVID फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...सावधान ग्राहकों: खत्म हुआ इस बैंक का दर्जा, अब गलती से भी न करें कोई लेन-देन

टेलीमेडिसिन से मार्गदर्शन और सलाह

ऐसे में जिले में कोरोना के हर रोज 70-80 मरीज सामने आ रहे है। प्रतापगढ़ के सीएमओ अरविंद श्रीवास्तव कोरोना कंट्रोल करने में असफल है, प्रतापगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 2147 तक पहुच गयी है, जबकी 1482 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। जबकी 634 मरीज का होम आइसोलेशन/कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं अब तक पूर्व सांसद, इंस्पेक्टर, व्यापारी सहित 32 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। साथ ही जिले में 289 हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। हालातों को देखते हुए तक 8904 लोगो को टेलीमेडिसिन के जरिए से मार्गदर्शन और सलाह दी जा रही है।

ये भी पढ़ें...22,000 सैनिक तैनात: तेजी से आ रही आफत, हैशन करेगा जोरदार हमला

Newstrack

Newstrack

Next Story