×

Pratapgarh News: राम और भरत का मिलन देख भावविभोर हुए लोग, जयश्रीराम के नारों से गूंजायमान हुआ इलाका

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ का ऐतिहासिक भरत मिलाप सकुशल संपन्न हो गया। राम और भरत का मिलन देख लोग भावविभोर हो गये और जयश्रीराम के नारे लगाए।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Oct 2023 7:02 AM GMT
X

हरदोई में भगवान श्रीराम और भरत का मिलाप देख भावुक हुए लोग (न्यूजट्रैक)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ का ऐतिहासिक भरत मिलाप सकुशल संपन्न हो गया। राम और भरत का मिलन देख लोग भावविभोर हो गये। मनमोहक झांकियों के साथ राम दल, भरत दल, हनुमान दल व लवकुश दल की झांकी शहर के विभिन्न इलाकों में रातभर भ्रमण करती रही। लोग डीजे की धुन पर थिरकते रहे और कलात्मक विद्युत छटा का प्रदर्शन चलता रहा। भरत मिलाप में इस बार विभिन्न दलों में शामिल झांकियों के साथ हाथी, घोड़े व बैंड बाजा के साथ मनमोहक झांकी ने लोगो का मन मोह लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कलाकारों ने समा बांध दिया। तो वहीं डीजे की धुन पर युवाओं ने जमकर धमाल मचाया।

राम-भारत के मिलात के बाद लोगों ने लगाए जयश्रीराम के नारे

वनवास से लौटते राम और भरत का मिलन देखने को रातभर लोग इंतजार करते रहे और सुबह राम और भरत का मिलाप होते ही पूरा इलाका जयश्रीराम के नारों से गुंजायमान हो गया। बता दें कि शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था, पूरा चौक दुधिया रोशनी से नहा उठा था।

Also News-Hardoi News: अब लोगों को आवागमन में नहीं होगी दिक्कत, 46 किलोमीटर मार्ग का होगा नवीनीकरण

भरत मिलाप होने के बाद जिला अधिकारी ने भगवान राम और लक्ष्मण की आरती भी उतारी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किये गये थे। जिले की पुलिस बल के साथ दूसरे जिले से भी पुलिस बल हर चौराहे पर तैनात रही। एसपी पूरे शहर में घूम-घूम कर मेले का जायजा भी लेते रहे। इस दौरान भाईचारे की बड़ी मिसाल भी देखने को मिली। मोहर्रम कमेटी के अध्यक्ष ने रामलीला कमेटी को सम्मनित करते हुए भगवान राम की प्रतिमा भी भेंट किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story