×

Pratapgarh News: मानवाधिकारों की उड़ाईं धज्जियां, पेड़ से बांधकर युवक को पीटा गया

Pratapgarh News: इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जा रही है कि ये वीडियो कितना पुराना है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 17 Aug 2023 5:25 PM GMT
Pratapgarh News: मानवाधिकारों की उड़ाईं धज्जियां, पेड़ से बांधकर युवक को पीटा गया
X
Pratapgarh young man tied to a tree and beaten video viral

Pratapgarh News: जनपद के पट्टी कोतवाली के बहुता गांव से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटा गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि ये घटना कब हुई, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है।

आशनाई के चक्कर में पीटा गया युवक को

जानकारी के मुताबिक प्रेम-प्रसंग के चक्कर में इस युवक को गांव के दबंगों ने बेरहमी से पीटा था। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक अर्धनग्न अवस्था में पेड़ से रस्सियों में जकड़ा हुआ है। हाथ जोड़कर रहम की भीख मांग रहा है लेकिन वहां मौजूद लोग उसे थप्पड़ों से पीट रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस युवक को ग्रामीणों ने उस वक्त पकड़ा था जब आधीरात को गांव के ही एक व्यक्ति के घर की चारदीवारी को फांदने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और चोर समझ कर जमकर धुनाई कर दी। इस मारपीट के दौरान युवक की शर्ट फट गई। जमकर पिटाई करने के बाद युवक को गांव में ही एक पेड़ से बांध दिया गया, रातभर घटना चली लेकिन पुलिस को सूचना तक नहीं दी गई और सुबह पेड़ से बंधे युवक को इसलिए छोड़ दिया गया कि उसकी इसी गांव में रिश्तेदारी थी और रिश्तेदारों ने आक्रोशित ग्रामीणों की काफी मानमनौव्वल की और दोबारा ऐसी घटना नहीं होने की दुहाई दी।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर स्थानीय पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। वीडियो कितना पुराना है, इस बात की जानकारी जांच के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस अभी जांच करने में जुटी है। हालांकि सूत्रों की माने तो घटना बीती 13 तारीख को पट्टी कोतवाली के बहुता गांव की है। पेड़ से बंधा युवक अपनी रिश्तेदारी में अक्सर आता रहता था क्योंकि उसका इसी गांव की एक युवती से प्रेम सम्बन्ध है। जिससे मिलने की फिराक में पकड़ लिया गया और जमकर पिटाई कर दी गई। पेड़ से बंधा और भीड़ में घिरा युवक कोहड़ौर थाना इलाके के रामापुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।

Sanjay Pal Pratapgarh

Sanjay Pal Pratapgarh

Next Story