×

Pratapgarh News: राजा भैया के गढ़ में खुलकर नहीं खिला कमल, 18 में 6 सीटों पर जीती भाजपा

Pratapgarh News: कुंडा नगर पंचायत में जनसत्ता पार्टी की प्रत्याशी उषा तिवारी ने 3000 हजार वोटों से जीत हासिल की है। प्रतापगढ़ में सपा और जनसत्ता पार्टी में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी जहां जनसत्ता पार्टी की प्रत्याशी की जीत के जश्न में जगह-जगह पटाखे भी छोड़े गए हैं।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 13 May 2023 9:44 PM GMT
Pratapgarh News: राजा भैया के गढ़ में खुलकर नहीं खिला कमल, 18 में 6 सीटों पर जीती भाजपा
X
UP Nikay Chunav 2023 Result (photo: social media )

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में निकाय चुनाव की मतगणना 13 मई को सुबह 8:00 बजे से शुरू हुई थी। जिला मुख्यालय समेत चार तहसीलों में काउंटिंग प्रक्रिया शुरू कराई गई थी। प्रशासन के द्वारा चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात किया गया था। चुनाव के गिनती के लिए 1034 कर्मिक लगाए गए थे। कुल मतगणना 188 टेबल पर सुबह से हो रही थी। सुबह 10:00 बजे से मतगणना का रुझान आने लगा था। कुंडा नगर पंचायत में जनसत्ता पार्टी की प्रत्याशी उषा तिवारी ने 3000 हजार वोटों से जीत हासिल की है। प्रतापगढ़ में सपा और जनसत्ता पार्टी में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी जहां जनसत्ता पार्टी की प्रत्याशी की जीत के जश्न में जगह-जगह पटाखे भी छोड़े गए हैं।

डेरवा नगर पंचायत से जनसत्ता दल के कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है नगर पंचायत रामवन से भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह लगभग 798 मतों से विजई घोषित हुए हैं हीरागंज से बीजेपी प्रत्याशी सुरेखा देवी ने जीत हासिल की है प्रतापगढ़ गड़वाड़ा नगर पंचायत से निर्दलीय उम्मीदवार सोनू सिंह की मां सीमा सिंह ने जीत दर्ज किया है वहीं नगर पालिका में भाजपा प्रत्याशी हरि प्रत्याशी सिंह ने जीत हासिल की है। इस बार ज्यादातर नगर पंचायत की सीटों पर निर्दलीयों का कब्जा रहा है।

किसकी हुई हार और किसकी जीत?

प्रतापगढ़ जिले में एक नगरपालिका और 18 पंचायत है। कटरा , अंतू, ,कोहड़ौर, पृथ्वी , प्रतापगढ़ , गड़वारा, , रामगंज ,ढकवा, हीरागंज सुवंसा, डेरवा बाजार ,मांधाता, कटरा गुलाब, लालगंज, प्रतापगढ़ मे 1 नगर पालिका अध्यक्ष सीट पर भाजपा प्रत्याशी हरि प्रताप सिंह की जीत हुई है। जिले की 18 नगर पंचायत अध्यक्ष सीट पर 6 भाजपा, 2 सपा, 2 जनसत्ता दल,1 बसपा,1 अपना दल एस,1 कांग्रेस,5 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की हुई जीत।

18 में 12 जगह हारी बीजेपी

कुंडा, डेरवा में राजा भैया के प्रत्याशी की जीत हुई है, जबकि लालगंज से कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रत्याशी जीते हैं। 18 नगर पंचायत अध्यक्ष सीटों में 6 पर भाजपा की जीत और 12 में हार चर्चा का विषय बना हुआ है। टिकट बंटवारे में गड़बड़ी की भी इलाके में चर्चा है। भाजपा के नेताओं ने जिले में भाजपा की डूबो दी नैया।कैसे होगा 2024 में भाजपा का बेड़ा पार।

Sanjay Pal Pratapgarh

Sanjay Pal Pratapgarh

Next Story