×

शराब कांड पर कड़ी सजा: अब सुधर जाएँ कांड करने वाले, मिलेगी कड़ी सजा

शराब कांड को बेहद गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में सभी सम्बन्धित की जवाबदेही तय करते हुए इनके खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Newstrack
Published on: 21 Nov 2020 12:03 PM GMT
शराब कांड पर कड़ी सजा: अब सुधर जाएँ कांड करने वाले, मिलेगी कड़ी सजा
X
प्रदेश में जहरीली शराब के इस्तेमाल से हाल ही में हुई मौतों को लेकर प्रियंका गांधी ने एक  बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

लखनऊ। प्रयागराज शराब कांड को बेहद गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में सभी सम्बन्धित की जवाबदेही तय करते हुए इनके खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह निर्देश भी दिए है कि जहरीली शराब बेचने में लिप्त लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए ऐसे लोगों की सम्पत्ति जब्त की जाए।

ये भी पढ़ें...जहरीली शराब से मौतें: प्रियंका ने मांगा जवाब, योगी सरकार से पूछा जिम्मेदार कौन?

कई लोग जमीन पर गिरने लगे

जब्त की गई सम्पत्ति की नीलामी करते हुए उससे प्राप्त धनराशि से पीड़ित परिवारों की मदद की जाए। उल्लेखनीय है कि बीती रात प्रयागराज के गंगा पार इलाके में फूलपुर कोतवाली अंतर्गत अमिलहवा गांव में जहरीली शराब से 2 घंटे के अंदर 6 लोगों की मौत हो गयी जबकि 8 लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

jhansi-2 फोटो-सोशल मीडिया

बताया जाता है कि प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव तिराहे पर अगरापट्टी की रहने वाले रामबाबू जायसवाल दुकान के नाम से देशी शराब का ठेका है। बीती शाम रोज की तरह शराब के शौकीनों ने यहां से शराब की बोतले खरीदीं और शराब पीने के कुछ देर बाद अचानक कई लोग एक-एक कर जमीन पर गिरने लगे।

ये भी पढ़ें...झांसी में पकड़े गए जहरीली शराब के तस्कर, पास से बरामद हुई ये सभी चीजें

शराब पी रहे लोगों में भगदड़

बाकी के बचे शराब पी रहे लोगों में भगदड़ सी मच गई। इसके बाद यहां पर हालत यह हो गयी कि लोग जहरीली शराब का शोर मचाकर बोतल फेंककर भागने लगे।

इस घटना में जहरीली शराब से मरने वालों में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजेश गौड़ के अलावा पांच और लोग हैं। इनकी पहचान बसंत लाल पटेल (55), शंभू नाथ मौर्य (55), राज बहादुर गौतम (50) निवासी अमिलिया और प्यारे लाल (48) निवासी खनसार के तौर पर हुई है।

ये भी पढ़ें...अवैध शराब का हब कुशीनगर: अजय कुमार लल्लू का योगी सरकार पर बड़ा हमला

Newstrack

Newstrack

Next Story