×

Atiq Son Asad Encounter: अतीक के बेटे असद का STF ने किया एनकाउंटर, शूटर गुलाम भी ढेर, खबर सुन बेहोश हुआ माफिया

Atiq Son Asad Encounter: यूपीएसटीएफ ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर कर दिया है। यूपी झांसी में असद का एनकाउंटर हुआ है। एनकाउंटर में शूटर गुलाम भी ढेर हो गया है।

Snigdha Singh
Published on: 13 April 2023 1:06 PM GMT (Updated on: 13 April 2023 3:07 PM GMT)
Atiq Son Asad Encounter: अतीक के बेटे असद का STF  ने किया एनकाउंटर, शूटर गुलाम भी ढेर, खबर सुन बेहोश हुआ माफिया
X
असद अहमद एनकाउंटर में ढेर (सोशल मीडिया)

Atiq Son Asad Encounter: अतीक के बेटे असद का झांसी में एनकाउंटर कर दिया गया। असद और गुलाम पुत्र मकसूदन दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे। प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में दोनों यूपीएसटीएफ टीम के साथ मुठभेड़ में मारे गए। उनके पास से विदेशी निर्मित अत्याधुनिक हथियार बरामद किए।

अमिताभ यश ने बताया कि दोनों के पास से एक ब्रिटिश बुलडोग रिवॉल्वर और एक पिस्तौल बरामद हुआ है। झांसी के बड़ा गांव थाना क्षेत्र में नवेंदु कुमार और विमल ने 12 लोगों की टीम के साथ एनकाउंटर किया है।

जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई, जवाबी कार्रवाई में हुए ढेर : अमिताभ यश

यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने कहा कि असद और गुलाम को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी, लेकिन इन्होंने STF की टीम पर फायर किया, उसके बाद एनकाउंटर में मार गिराया गया। 12 पुलिसकर्मियों की टीम ने एनकाउंटर को अंजाम दिया है। असद और मोहम्मद गुलाम झांसी में बड़ा गांव और चिरगांव थाना क्षेत्र के बीच पारीछा डैम के इलाके में छिपे बैठे थे।

क्या बोले केशव प्रसाद

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नया भारत का नया यूपी है। समाजवादी पार्टी का बयान गलत है। अपराधी बस अपराधी है सजा मिलना है। इस लिए पुलिस मुठभेड़ में सब हत्यारे मारे जा रहे है। परिवार पीड़ित है वह आरोप तो लगाएगी ही और परिवार के साथ सहानुभूति है। इस तरह के अपराधियों का ये हश्र होना ही था। यूपी की पुलिस बधाई के पात्र है। कानून अपने हिसाब से काम करता है। उत्तर प्रदेश की stf को बड़ी कामयाबी मिली है। ऐसी घटनाओं और अपराधियों की खबरों के इवेंट बना देती है।

उमेश पाल की मां बोली

उमेशपाल के मर्डर के बाद मां लगातार माफिया को मिट्टी में मिलाने की बात कर रही थी। उन्होंने कहा कि गोली जब मारी है तो भाग रहा था इसलिए मारी है। पुलिस अपना काम कर रही है। हमको पुलिस पर पूरा भरोसा है। योगी राज में देर है अंधेर नही इंसाफ तो मिलेगा।

क्या है नियम

पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने कहा कि प्रयास किया जाता है कि जिंदा पकड़ा जाए। आक्रमण करने पर धारा 96 से 106 के अंतर्गत बचाव में हथियार चलाने का अधिकार पुलिस को भी है। 5 लाख का इनामी बदमाश है। बिल्कुल स्वच्छ इनकाउंटर है। stf पर शक करना गलत है। मुसीबत को न्योता खुद दिया था। आत्म समर्पण करे नहीं तो मौत को दावत दे रहे है।

कैसे मिली एसटीएफ को सफलता

जानकारी मिल रही है कि पुलिस टीम ने कहा कि एनकाउंटर के दौरान असद अहमद और मोहम्मद गुलाम को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन दोनों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जवाबी कार्रवाई में दोनों ढेर हो गए। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया है।

उमेश हत्याकांड में मुख्य आरोपी था असद

उमेश पाल मर्डर केस में असद अहमद मुख्य आरोपी था। 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद से ही असद की तलाश चल रही थी। झांसी के पास हुए एनकाउंटर में असद के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार भी बरामद किए गए हैं। उमेश पाल मर्डर केस के बाद असद पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। उसके साथ-साथ शूटर गुलाम का भी एनकाउंटर किया गया है।

सीएम योगी ने यूपी STF को दी बधाई

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी के एनकाउंटर के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की। CM योगी ने यूपी STF के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने मुठभेड़ की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इस पूरे मामले पर CM के सामने रिपोर्ट रखी गई है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने यूपी एसटीएफ को दी बधाई

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी STF को बधाई देते हुए कहा- यूपी STF को बधाई देता हूँ, उमेश पाल एडवोकेट और पुलिस के जवानों के हत्यारों को यही हश्र होना था!

अब तक 4 लोगों का एनकाउंटर

उमेश पाल हत्याकांड में अब तक 4 लोगों का एनकाउंटर हो चुका है। आज यूपीएसपीएफ ने अतीक के बेटे असद और मोहम्मद गुलाम का एनकाउंटर कर दिया है। इससे पहले पुलिस ने दो शूटरों अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में मार गिराया था। वहीं कुछ आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं।

एनकाउंटर कभी न्याय नहीं हो सकता : सपा

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम के एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी की भी टिप्पणी सामने आयी है, सपा प्रवक्ता ने कहा है कि एनकाउंटर कभी भी न्याय नहीं हो सकता है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story