×

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद और अशरफ की 7 दिनों की रिमांड मंजूर, वकीलों ने उनके ऊपर फेंकी बोतलें

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के CJM कोर्ट लाया गया। सीजेएम कोर्ट ने अतीक अहमद और अशरफ की 7 दिन की रिमांड मंजूर की मंजूरी दे दी है। इस पर पिछले दो घंटे से बहस चल रही थी।

Jugul Kishor
Published on: 13 April 2023 11:05 AM GMT (Updated on: 13 April 2023 2:18 PM GMT)
Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद और अशरफ की 7 दिनों की रिमांड मंजूर, वकीलों ने उनके ऊपर फेंकी बोतलें
X

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को आज गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सीजेएम कोर्ट लेकर पहुंची। दोनों भाइयों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया। सीजेएम कोर्ट ने अतीक अहमद और अशरफ की 7 दिन की रिमांड मंजूर की मंजूरी दे दी है। इस पर पिछले दो घंटे से बहस चल रही थी। हालांकि CJM कोर्ट में पुलिस ने दोनों की 14 दिन की कस्टडी रिमांड की मांग की है। दोनों भाइयों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश गौतम की अदालत में पेश किया गया।

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई को एक ही वैन में कोर्ट लाया गया। अतीक के कोर्ट पहुंचते ही वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया है। हंगामें के दौरान वकीलों ने एक पत्रकार को थप्पड़ भी जड़ दिया है। कोर्ट में सुनवाई शुरु हो गई है, दोनों को एक ही कटघरे में खड़ा किया गया है। सीजेएम कोर्ट में उमेश पाल हत्या कांड में अब तक हुई जांच और जया पाल के बयान को कोर्ट के समक्ष रखा गया है। सुनवाई के दौरान अतीक और अशरफ के वकील ने कोर्ट में पुलिस कस्टडी का विरोध किया है। वकील ने कहा कि जिस समय यह वारदात हुई दोनों भाई जेल में बंद थे। इनके हत्या में शामिल होने की बात गलत है।

बेटे के एनकाउंटर की खबर सुनकर कोर्ट में बेहोश हुआ अतीक

झांसी में असद अहमद और मोहम्मद गुलाम के एनकाउंटर का मामला जैसे ही प्रयागराज कोर्ट पहुंचा, प्रयागराज कोर्ट में वकीलों की नारेबाजी शुरू कर दी गई। वकीलों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। वहीं जानकारी मिल रही है कि कोर्ट में सुनवाई को दौरान जैसे ही माफिया अतीक अहमद को उसके बेटे असद के एनकाउंटर की जानकारी मिली तो पहले वह खूब रोया उसके बाद चक्कर आया और वह गिर गया जमीन पर गिर गया।

बुधवार को माफिया पहुंचा नैनी जेल

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के साजिशकर्ता अतीक अहमद को साबरमती जेल से लेकर यूपी पुलिस बुधवार शाम को नैनी जेल पहुंची थी। करीब 28 घंटे का सफर करने के बाद माफिया अतीक को नैनी जेल की स्पेशल बैरक में रखा गया। माफिया अतीक के भाई अशरफ को भी इसी केस में पुलिस बरेली से प्रयागराज लेकर आई है।

उमेश पाल हत्या मामले में पेशी

उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यूपी पुलिस की एक टीम मंगलवार को अतीक अहमद को लेकर साबरमती जेल से प्रयागराज स्थित नैनी जेल लेकर आई है। इससे पूर्व, 26 मार्च को उसे साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था और 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में 28 मार्च को अदालत में पेश किया गया था जहां उसे और दो अन्य लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

'मिट्टी में मिल गया हूं'

माफिया डॉन अतीक अहमद अहमद ने बुधवार पुलिस वैन के अंदर से पत्रकारों से कहा था कि हम आपके जरिए सरकार से कहना चाहते हैं कि बिल्कुल मिट्टी में मिल गए हैं। अब हमारी औरतों और बच्चों को परेशान ना करें। इसके अलावा उसने कहा कि मैं जेल में था मुझे उमेश पाल हत्याकांड बारे में क्या पता। कोई सवाल कर रहा था कि माफियागिरी समाप्त हो गई। माफियागिरी तो पहले ही समाप्त हो गई। अब तो रगड़ा जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story