×

Atiq Ashraf Murder: अतीक-अशरफ मर्डर की जांच के लिए प्रयागराज पुलिस ने SIT गठित की

Atiq Ashraf Murder: माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है। प्रयागराज पुलिस कमिश्नर ने एसआईटी का गठन किया है।

Jugul Kishor
Published on: 17 April 2023 12:41 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 1:37 PM GMT)
Atiq Ashraf Murder: अतीक-अशरफ मर्डर की जांच के लिए प्रयागराज पुलिस ने SIT गठित की
X
अतीक अशरफ मर्डर (सोशल मीडिया)
Atiq Ashraf Murder: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अतीक अशऱफ हत्याकांड की विस्तृत जांच के लिए तीन सदस्यीय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। प्रयागराज पुलिस कमिश्नर ने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी जांच का नेतृत्व डीसीपी क्राइम करेंगे। इसके अलावा एसीपी सतेंद्र तिवारी और क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर ओम प्रकाश सिंह को तीन सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।
हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन एडीजी प्रयागराज भानु भास्कर के नेतृत्व में किया गया है। बता दें कि दो तरह की एसआईटी गठित की गई है। पहली शासन की तरफ से कमेटी बनी है जो अतीक और अशरफ हत्या केस की सुप्रीम कोर्ट से लेकर तमाम अदालतों में मामले को देखेगी और जांच की मॉनिटरिंग करेगी। वहीं दूसरी एसआईटी प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर ने गठित की है जो 15 अप्रैल को अतीक और अशरफ हत्या कांड की जांच विस्तृत तरीके से हो इसीलिए गठित की गई है। इसमें भी तीन अफसरों को रखा गया है जो सभी प्रयागराज पुलिस कमीशनरेट के हैं।
बता दें कि बीते शनिवार की रात को मेडिकल परीक्षण कराने अस्पताल पहुंचे अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में वारदात को अंजाम दिया। हमलावर पत्रकार के भेष में आए थे और उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान माफिया ब्रदर्श को गोलियों से भून डाला था। दोनों भाइयों का यह हत्याकांड कैमरे में कैद हो गया था। हालांकि हत्या करने वाले तीनों आरोपियों ने सरेंडर कर दिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story