×

School Timing: बढ़ती गर्मी के कारण बदला स्कूलों का समय, अब ये है टाइमिंग

School Timing: बढ़ती गर्मी से बच्चों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज बीएसए प्रवीण कुमार ने स्कूलों के समय में बदलाव करने का निर्देश जारी कर दिया है। जिसका सख्ती से पालन कराने के लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों कों निर्देश दिए गये हैं।

Jugul Kishor
Published on: 18 April 2023 2:49 PM GMT
School Timing: बढ़ती गर्मी के कारण बदला स्कूलों का समय, अब ये है टाइमिंग
X
स्कूलों में बदला समय ( सोशल मीडिया)

School Timing: अप्रैल महीने की शुरूआत से ही गर्मी कहर बरपा रही है। अप्रैल महीने में मई-जून वाली भीषण गर्मी पड़ रही है। इस समय दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच रहा है, जिसके कारण सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। लगातार बढ़ रही गर्मी के कारण स्कूली बच्चे बीमार हो रहे हैं। ऐसे में बच्चों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज बीएसए प्रवीण कुमार ने स्कूलों के समय में बदलाव करने का निर्देश जारी कर दिया है। जिसका सख्ती से पालन कराने के लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों कों निर्देश दिए गये हैं।

7 बजे से 12 बजे तक खुलेंगे स्कूल

प्रयागराज बीएसए प्रवीण कुमार ने आदेश जारी करते हुए लिखा कि भीषण गर्मी एवं धूप के दृष्टिगत जिलाधिकारी प्रयागराज के आदेश दिनांक 18 अप्रैल के अनुपालन में कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त अन्य बोर्ड के विदयालयों के संचालन का समय प्रात: 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक अग्रिम आदेशों तक किया जाता है। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

बता दें कि समय से पहले ही भीषण गर्मी, लू और तापमान में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए खतरा बन रही है। इसी को देखते हुए स्कूलों में समय बदलने का निर्णय लिया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में यूपी के अधिकतर जिलों का तापमान अभी और ज्यादा बढ़ेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story