×

ताबड़तोड़ गोलियां चली, प्रयागराज में मारे गए मुख्तार-मुन्ना बजरंगी गैंग के 2 शूटर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एसटीएफ और बदमाशों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हो गयी। अरैल इलाके के कछार में हुई मुठभेड़ में दो बाइक सवार बदमाश वकील पांडेय उर्फ राजू पांडेय और अमज़द उर्फ पिंटू मारे गए।

Ashiki
Published on: 4 March 2021 3:15 AM GMT
ताबड़तोड़ गोलियां चली, प्रयागराज में मारे गए मुख्तार-मुन्ना बजरंगी गैंग के 2 शूटर
X
मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटर को STF ने किया ढेर, जेल अधिकारी की ली थी सुपारी

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एसटीएफ और बदमाशों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हो गयी। अरैल इलाके के कछार में हुई मुठभेड़ में दो बाइक सवार बदमाश वकील पांडेय उर्फ राजू पांडेय और अमज़द उर्फ पिंटू मारे गए। बताया जा रहा है कि ये दोनों मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे, लेकिन बीते कुछ दिनों से दिलीप मिश्रा के लिए काम करते थे।

ये भी पढ़ें: मेरठ में बदमाशों ने ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां, छात्रा को लगी गोली, जांच में जुटी पुलिस

50 हजार रुपये का इनामी

छानबीन में पता चला कि वकील पांडेय पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस के अनुसार, दोनों मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे। मुन्ना बजरंगी की मौत के बाद दिलीप मिश्रा के लिए काम करते थे। इन दोनों ने रांची के होटवार जेल के अधिकारी की हत्या की सुपारी ली थी। इतना ही नहीं प्रयागराज में भी किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हत्या की साजिश थी।

मौके से पिस्टल और जिन्दा कारतूस बरामद

यूपी एसटीएफ के मुताबिक वकील पाण्डेय और उसका साथी अमजद दोनों भदोही जिले के रहने वाले हैं। एनकाउंटर के बाद पुलिस को मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल व जिन्दा कारतूस व खोखा के साथ एक मोटरसाइकिल मिला है। बता दें कि पिछले साल ही भदोही के विधायक विजय मिश्रा मिश्रा ने वकील पाण्डेय से अपनी जान को खतरा बताया था।

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव बोले- भाजपा व कांग्रेस का रास्ता एक, सपा दोनों से अलग

आपराधिक इतिहास

बताया जा रहा है कि दोनों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर 2013 में मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के इशारे पर वाराणसी के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। इसके अलावा पिछले साल माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से गिरफ्तार खान मुबारक गैंग के शार्प शूटर नीरज सिंह ने कुछ सपा नेताओं की हत्या की साजिश रचने का खुलासा किया था, जिसमें ये दोनों भी शामिल थे।

Ashiki

Ashiki

Next Story