Prayagraj News: बड़ा एक्शन, SHO और दारोगा सस्पेंड, बहन के लिए मनचलों से भिड़ा भाई, आरोपियों ने पीट-पीटकर मार डाला

Prayagraj News: मृतक लड़के की शिनाख्त 16 वर्षीय सत्यम शर्मा के रूप में हुई है। पुरादलू गांव का रहने वाला सत्यम परमानंद इंटर कॉलेज में अपनी चचेरी बहन के साथ पढ़ता था।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Aug 2023 4:36 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2023 8:33 AM GMT)
Prayagraj News: बड़ा एक्शन, SHO और दारोगा सस्पेंड, बहन के लिए मनचलों से भिड़ा भाई, आरोपियों ने पीट-पीटकर मार डाला
X
Prayagraj News (photo: social media )

Prayagraj News: संगमनगरी प्रयागराज में दिल को झकझोर देने वाली घटना घटी है। यहां एक 10वीं के छात्र की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई। मृतक का गुनाह बस इतना था कि वह अपनी बहन की रक्षा के लिए मनचलों से भिड़ गया। जिससे गुस्साए आरोपियों ने पीट-पीटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। मामला सामने आने के बाद से इलाके में तनाव पसरा हुआ है। खबरों के मुताबिक, सोमवार शाम पांच बचे शहर के खीरी चौराहे की है।

मृतक लड़के की शिनाख्त 16 वर्षीय सत्यम शर्मा के रूप में हुई है। पुरादलू गांव का रहने वाला सत्यम परमानंद इंटर कॉलेज में अपनी चचेरी बहन के साथ पढ़ता था। दोनों 10वीं में साथ पढ़ते थे। सोमवार शाम को जब दोनों स्कूल से घर लौट रहे थे, तभी कुछ बदमाशों ने उसकी बहन से छेड़छाड़ शुरू कर दी। जिसका विरोध करने पर उसे बेरहमी से पिट दिया गया।

SHO और दारोगा सस्पेंड

पुलिस कमिश्नर ने छात्र की पीट-पीटकर हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए SHO खीरी नवीन सिंह और चौकी इंचार्ज सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, पुलिस ने पांचों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

लड़की मदद के लिए चिल्लाती रही लेकिन कोई नहीं आया

मृतक लड़के की बहन ने बताया कि आरोपी तब तक उसके भाई को पीटते रहे, जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। इसके बाद उसे छोड़कर भाग गए। इस दौरान उसने वहां मौजूद लोगों से मदद की गुहार लगाई। वह मदद के लिए चिल्लाती रही, लेकिन भीड़ में शामिल कोई भी शख्स मदद को आगे नहीं आया। किसी ने हमलावरो को रोकने की हिम्मत नहीं जुटाई। अस्पताल ले जाने में देरी के कारण सत्यम ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया।

दूसरे समुदाय के हैं आरोपी

मृतक छात्र की बहन ने बताया कि सोमवार शाम को स्कूल से घर लौटने के दौरान वे जैसे ही तुर्कपुरवा मोहल्ले में पहुंचे, तभी इसी गांव के और हमारे स्कूल में पढ़ने वाले गैर समुदाय के छात्रों ने हमारा हाथ पकड़ लिया और हमें अपनी ओर खींचने लगे। मैं चिल्लाई तो मेरा भाई सत्यम उनसे भिड़ गया। इसके बाद सभी उस पर टूट पड़े और पटरे से उसे तब तक मारा जब तक कि वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर नहीं गया।

आरोपियों के दूसरे समुदाय से होने के कारण इलाके में भारी तनाव है। आक्रोशित लोगों ने खीरी चौराहे पर जाम लगा दिया। रात करीब 11 बजे प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और डीएम संजय खत्री मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत की। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा देकर देर रात करीब डेढ बजे जाम खुलवाया।

पीड़ित पक्ष के तहरीर पर चार लोगों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें एक मौजूदा प्रधान मोहम्मद यूसुफ और दूसरा मोहसिन है। दोनों फरार चल रहे हैं। पुलिस ने टीम गठित कर इनकी तलाश शुरू कर दी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story