TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Atiq Ahmed: अतीक की एक और बेनामी संपत्ति का पर्दाफाश, वॉचमैन के नाम पर दस करोड़ की संपत्ति

Atiq Ahmed: आयकर विभाग की बेनामी संपत्ति जांच शाखा को जांच में पता चला है कि माफिया अतीक ने अपने साथ काम करने वाले करीबी के वाचमैन के नाम पर संपत्ति खरीदी थी।

Jugul Kishor
Published on: 27 Aug 2023 8:25 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2023 8:54 AM GMT)
Atiq Ahmed: अतीक की एक और बेनामी संपत्ति का पर्दाफाश, वॉचमैन के नाम पर दस करोड़ की संपत्ति
X
Atiq Ahmed (Social Media)

Atiq Ahmed: बाहुबली माफिया अतीक अहमद की बेनामी और अवैध संपत्तियों को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आयकर विभाग की बेनामी संपत्ति जांच शाखा को जांच में पता चला है कि माफिया अतीक ने अपने साथ काम करने वाले करीबी के वाचमैन के नाम पर दस करोड़ से ज्यादा की संपत्ति खरीदी थी। खुलासा होने के बाद आयकर विभाग की बेनामी जांच शाखा ने कुर्की का आदेश जारी कर दिया है।

प्रयागराज में अलग-अलग गांवों में मौजूद हैं प्लाट

जानकारी के मुताबिक मोहम्मद अशरफ अतीक अहमद का करीबी और दाहिना हाथ माना जाता था। मौहम्मद अशरक के चौकीदार के रूप में सूरज पाल काम करते थे, उनके नाम पर ही अतीक अहमद ने करोड़ों के संपत्तियां खरीदी थी। सूरज पाल बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) कार्ड धारक हैं। उनके नाम पर प्रयागराज में अगल-अलग गांवों में 10 करोड़ से अधिक की कीमत के प्लाट मौजूद हैं।

आयकर अधिकारियों को ये भी पता चला है कि सूरज पाल ने पिछले कुछ हफ्तों में करोड़ों की कीमत वाली लगभग 42 ऐसी जमीनों का निपटारा किया था। जांच में ये भी सामने आया है कि सूरज पाल ने नियमित रूप से आईटी रिटर्न दाखिल किया और संपत्तियों के किराये से अपनी आय दिखाई। इससे पहले भी जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि अतीक अहमद ने तहसील सदर के कटहुला गौसपुर गांव में एक गरीब आदमी के नाम से 23 हजार 447 वर्ग मीटर जमीन खरीदी थी। मौजूदा समय में माफिया अतीक की बेनामी संपत्ति की कीमत 12 करोड़ 42 लाख 69 हजार है।

संपत्ति बेचने के आरोप में गिरफ्तार हुआ था वकील

बता दें कि बीते दिनों बेनामी संपत्ति की बिक्री के मामले में माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे हुए थे। विजय मिश्रा लखनऊ में अतीक की बेनामी प्रापर्टी की डील करवाने के लिए आया था। पुलिस ने आरोपी वकील के पास से 12 करोड़ रूपए की कीमत की प्रापर्टी के कागजात भी बरामद किए थे। रिपोर्ट के मुताबिक जिस बेनामी संपत्ति की डील होनी थी उससे माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और जैनब को 12 करोड़ रूपए मिलने वाले थे। इन रूपयों के मिलने के बाद दोनों विदेश भागने की फिराक में थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story