×

Atiq Sister Ayesha Noori: कौन है माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी, जिस पर हो रहा तगड़ा एक्शन

Mafia Atiq Ahmad Sister Ayesha Noori: पाल हत्याकांड में शामिल तीन शूटर्स और माफिया अतीक अहमद के परिवार की तीन औरतें, जिनमें पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई की पत्नी जैनब फातिमा और बहन आयशा नूरी शामिल है, फरार चल रही हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Aug 2023 5:26 AM GMT (Updated on: 19 Aug 2023 5:46 AM GMT)
Atiq Sister Ayesha Noori: कौन है माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी, जिस पर हो रहा तगड़ा एक्शन
X
Mafia Atiq Ahmad Sister Ayesha Noori (photo: social media )

Mafia Atiq Ahmad Sister Ayesha Noori: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के कई आरोपित अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं। इस वारदात को अंजाम दिए महीनों बीत गए लेकिन अब तक यूपी पुलिस और एसटीएफ मामले में शामिल फरार आरोपियों को दबोच नहीं पाई है। पाल हत्याकांड में शामिल तीन शूटर्स और माफिया अतीक अहमद के परिवार की तीन औरतें, जिनमें पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई की पत्नी जैनब फातिमा और बहन आयशा नूरी शामिल है, फरार चल रही हैं।

यूपी पुलिस की कई टीमें इन लेडी डॉन के पीछे पड़ी हुई है, लगातार विभिन्न राज्यों में छापे मार रही है मगर फिर भी उनके हाथ खाली रह जाते हैं। अपने भाईयों के साथ साये की तरह नजर आने वाली आयशा नूरी पर अब कानून का कड़ा शिकंजा कसता नजर आ रहा है। उमेशपाल हत्याकांड में आरोपित आयशा के घर की कुर्की करने की तैयारी है।

आयशा की कोठी पर कुर्की का नोटिस चस्पा

बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड मामले में अहम गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद जब माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्नी, भाई और बेटों पर जब पुलिस का शिकंजा कसा, तब आयशा नूरी ही मोर्चा संभालने के लिए आगे आईं। मीडिया में माफिया ब्रदर्स का पक्ष रखना हो या पुलिस के काफिले के साथ चलना हो आयशा हर जगह नजर आ रही थीं। लेकिन जैसे ही उसका नाम पाल हत्याकांड के आरोपियों में शामिल किया गया, शातिर लेडी डॉन अंडरग्राउंड हो गईं।

महीनों की कोशिश के बावजूद जब पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा तो अब उसके घर की कुर्की करने की तैयारी की जा रही है। दिवंगत माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा मेरठ के भवानीनगर में बने एक आलीशान कोठी में अपने परिवार के साथ रहा करती थीं। प्रयागराज पुलिस ने इस कोठी पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया है। उसका पति डॉक्टर अखलाक अहमद फिलहाल जेल में है। उसे उमेश पाल मर्डर केस में आरोपित बनाया गया है।

आयशा नूरी पर क्या है आरोप ?

कुख्यात माफिया अतीक अहमद और अशरफ की बहन आयशा नूरी का नाम प्रयागराज पुलिस द्वारा जारी उन 20 लोगों की लिस्ट में शामिल है, जो फरार इनामी अपराधी शाइस्ता परवीन के मददगार हैं। इसके अलावा आयशा पर अतीक के शूटरों को पनाह देने का आरोप भी है। उमेश पाल की हत्या करने के बाद कुख्यात बमबाज गुड्डू मुस्लिम मेरठ स्थित उसके घर में ही ठहरा हुआ था। अतीक की बहन पर गुड्डू मुस्लिम को पनाह देने और भागने के लिए आर्थिक मदद देने का आरोप है।

उनके घर से सामने आए सीसीटीवी फुटेज से इसकी पुष्टि भी होती है। बताया जाता है कि अखलाक ने अपनी कार से आरोपितों की मदद की। इसके अलावा उसने मुस्लिम को 50 हजार रूपये भी दिए। इन्हीं सब आरोपों को लेकर पुलिस ने आयशा नूरी को भी उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी बना लिया। आयशा के पति और स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डॉ अखलाक अहमद को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी हो चुकी है। अखलाक को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

दोनों भाईयों की हत्या के खिलाफ जा चुकी हैं सुप्रीम कोर्ट

उमेशपाल हत्याकांड में आरोपित आयशा नूरी अंडरग्राउंड होकर भी अपने माफिया भाईयों की हत्या के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ रही हैं। आयशा का आरोप है कि 15 अप्रैल को प्रयागराज में उसके दोनों भाई अतीक अहमद और अशरफ की हत्या एक साजिश के तहत हुई थी, जिसमें सरकार भी शामिल है। इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर वो सुप्रीम कोर्ट जा चुकी हैं, जहां फिलहाल इस मामले पर सुनवाई जारी है।

कब हुई थी उमेश पाल की हत्या ?

24 फरवरी 2023 को प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में पेशे से वकील और बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के अहम गवाह उमेश पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले में उनके दो सरकारी गनर भी मारे गए थे। इस हमले को लीड पाल के जानी दुश्मन माफिया अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद अहमद ने लीड किया था। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद सभी शूटर्स मौके से फरार हो गए थे।

प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ ने मामले में शामिल 7 शूटरों में से 4 को ढेर कर चुकी है, जिसमें अतीक का बेटा असद भी शामिल है। जबकि तीन अन्य शूटर्स अरमान, गुड्डू मुस्लिम और साबिर फरार चल रहा है। इन तीनों पर 5-5 लाख का इनाम घोषित है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story