×

Atiq Ahmed Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड के आरोपी सनी लवलेश और अरुण को मिला वकील, अगली सुनवाई 24 अगस्त को

Atiq Ahmed Murder Case: इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वकील गौरव सिंह अदालत में दोनों शूटरों का पक्ष रखेंगे।

Anant Shukla
Published on: 16 Aug 2023 10:17 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2023 11:24 AM GMT)
Atiq Ahmed Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड के आरोपी सनी लवलेश और अरुण को मिला वकील, अगली सुनवाई 24 अगस्त को
X
Atiq Ashraf murder accused Sunny Lavlesh and Arun got a lawyer (Photo-Social Media)

Atiq Ahmed Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड के आरोपी लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य को वकील मिल गया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वकील गौरव सिंह अदालत में दोनों शूटरों का पक्ष रखेंगे। तीनों शूटरों के सजा का कोर्ट में सुनवाई बुधवार को नहीं हो सकी। अगली सुनवाई 24 अगस्त को तय किया गया है। फिलहाल तीनों शूटर्स प्रतापगढ़ जिला कारागार में बंद हैं। तीनों को सेशन कोर्ट में बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया था। शूटर की ओर से कोई वकील न होने पर कोर्ट ने उन्हें स्वयं वकील मुहैया कराया।

गौरतलब है कि तीनों शूटरों के खिलाफ एसआईटी नें 13 जुलाई को चार्जशीट दाखिल की थी। इसी के आदार पर हत्यारों पर आरोप तय किया जाना था। लेकिन कोर्ट में आज सुनवाई नहीं हो सकी। बता दें कि 15 अप्रैल को तीनों शूटरों नें अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद सुरक्षा गार्डों नें तीनों को गिरफ्तार कर लिया था।

तीनों शूटरों ने अतीक और अशरफ पर उस समय ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी, जब दोनों को अस्पताल रूटीन चेकप के लिए लाया गया था। हत्या करने के बाद तीनों शूटरों नें अत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद पुलिस नें तीनों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया था। इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की गई थी। एसआईटी ने दारा 302 (हत्या), आईपीसी और शस्त्र अधिनियम के अई अन्य धाराओं में जांच पूरी करने के बाद अपनी रिपोर्ट मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम सौंप दिया था।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story