×

Atiq Ahmed Gang: प्रयागराज में अतीक गैंग का कहर जारी, हिंदू परिवार से मांगी 15 लाख की रंगदारी, घर के सदस्यों को भी पीटा

Atiq Ahmed Gang: चकिया इलाके से अतीक जरायम की दुनिया पर राज करता था, वहीं रह रहे एक हिंदू परिवार को उसके गुर्गों ने धमकाया है। पीड़ित परिवार से 15 लाख रूपये की रंगदारी मांगी गई है। गुर्गों ने घर में घुसकर परिवार के सदस्यों को मारा-पीटा भी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 May 2023 9:49 AM GMT (Updated on: 23 May 2023 10:44 AM GMT)
Atiq Ahmed Gang: प्रयागराज में अतीक गैंग का कहर जारी, हिंदू परिवार से मांगी 15 लाख की रंगदारी, घर के सदस्यों को भी पीटा
X
अतीक अहमद (सोशल मीडिया)

Atiq Ahmed Gang: कुख्यात माफिया और बाहुबली नेता माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ भले अब इस दुनिया में न रहे हों, लेकिन उन्होंने अपने पीछे जो गैंग छोड़ा है, उसके सदस्यों के हौंसले अब भी बुलंद हैं। जिस चकिया इलाके से अतीक जरायम की दुनिया पर राज करता था, वहीं रह रहे एक हिंदू परिवार को उसके गुर्गों ने धमकाया है। पीड़ित परिवार से 15 लाख रूपये की रंगदारी मांगी गई है। गुर्गों ने घर में घुसकर परिवार के सदस्यों को मारा-पीटा भी है। साथ ही रंगदारी की रकम न देने पर मकान अपने नाम करवा लेने की धमकी दी है।

पीड़ित परिवार ने मांगी मुख्यमंत्री से सुरक्षा

माफिया अतीक अहमद के गुर्गों द्वारा आतंकित किए जाने से पीड़ित हिंदू परिवार दहशत में जा रहा है। परिवार के सदस्य घर से बाहर निकलने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। प्रयागराज का चकिया इलाका मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, जहां कुख्यात माफिया का घर भी मौजूद है। यही वजह है कि यहां रहने वाले लोग खासकर हिंदू समुदाय के लोग खौफ में रहते हैं। पीड़ित परिवार ने हिम्मत कर धूमनगंज थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। परिवार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है।

अतीक के गुर्गों की नजर पीड़ित के मकान पर

माफिया अतीक अहमद लोगों के जमीन और घर पर जबरन कब्जा करने को लेकर कुख्यात रहा है। उसके मरने के बाद भी उसके गुर्गों ने इस काम को छोड़ा नहीं है। जानकारी के मुताबिक, उनकी नजर पीड़ित परिवार के मकान पर है जो कि चकिया रोड पर स्थित है। जिसकी कीमत तकरीबन 80 लाख से 1 करोड़ के बीच मानी जा रही है। पीड़ित परिवार साल 1964 से यहां रह रहा है।

पिस्टल सटाकर मांगी रंगदारी

पीड़िता आशा देवी ने बताया कि 18 मई की रात माफिया अतीक अहमद के गुर्गे रात 8 बजे हथियारों से लैस होकर उनके घर में जबरन दाखिल हो गए। उन्होंने उनके पति राकेश कुमार वैश्य और श्याम जी वैश्य को पिस्टल सटाकर धमकाया और 15 लाख रूपये की रंगदारी मांगी। गुर्गों ने पैसे नहीं देने पर मकान अपने नाम कराने की धमकी भी दी। अतीक के गुर्गों ने उनके साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस कमिश्नर से भी मिला परिवार

पीड़ित परिवार प्रयागराज पुलिस कमिश्नर के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचा। जहां उसे सुरक्षा और न्याय का आश्वासन दिया गया। पीड़िता आशा देवी की शिकायत पर धूमनगंज थाने में अतीक के तीन गुर्गों मोहम्मद नबी, मोहम्मद इकराम मोहम्मद और इस्माइल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

कौन चला रहा अतीक का गैंग ?

कुख्यात माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और अशरफ की हत्या 15 अप्रैल को प्रयागराज में कर दी गई थी। उसके तीसरे बेटे असद का भी यूपी एसटीएफ एनकाउंटर कर चुकी है। साथ ही कई और शूटर मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। अतीक के दोनों छोटे बेटे जो कि नाबालिग हैं, बाल सुधार गृह में हैं। ऐसे में माफिया के गैंग को कौन ऑपरेट कर रहा है, इसको लेकर बड़ा सवाल है। ऐसा माना जा रहा है कि अतीक की फरार पत्नी और इनामा अपराधी शाइस्ता परवीन ने गैंग का सारा कामकाज संभाल लिया है।

इसी का नतीजा है कि एकबार फिर लोगों के जमीन और घरों को कब्जाने का काम उसके गुर्गों द्वारा शुरू कर दिया गया है। हालांकि, जेल में बंद अतीक के दोनों बड़े बेटों उमर और अली की भी भूमिका को इनकार नहीं किया जा सकता। माफिया के दूसरे नंबर का बेटा अली प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में भी ही बंद है। वहीं, बड़ा बेटा उमर लखनऊ की जेल में बंद है। जेलों से ऐसे कुख्यात अपराधियों द्वारा गैंग को ऑपरेट करना कोई मुश्किल काम नहीं है। अतीक और अशरफ भी जेल में रहते हुए आराम से गैंग को ऑपरेट किया करते थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story