×

Atiq Ahmed Viral Reels: माफिया बंधु अतीक-अशरफ के समर्थक सोशल मीडिया पर बहा रहे आंसू, रील्स में बताया जा रहा हीरो

Atiq Ahmed Viral Reels: माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद देश के बाकी हिस्सों से भी उसके समर्थन में पोस्टरबाजी और नारेबाजी की खबरें आई थीं। सोशल मीडिया पर उसे एक शहीद की तरह एक तबके के द्वारा दिखाया जा रहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 May 2023 2:21 PM GMT
Atiq Ahmed Viral Reels: माफिया बंधु अतीक-अशरफ के समर्थक सोशल मीडिया पर बहा रहे आंसू, रील्स में बताया जा रहा हीरो
X
Atiq ahmed Ashraf (photo: social media )

Atiq Ahmed Viral Reels: चार दशक से अधिक समय तक जरायम की दुनिया में एक कुख्यात शख्स की पहचान रखने वाले माफिया अतीक अहमद के सताए लोग आज भी अपना मुंह खोलने से कतराते हैं। अपराधी से राजनेता बने इस शख्स की मौत पर भी लोग मन ही मन खुशियां बना रहे हैं क्योंकि उनमें उसके जिंदा बचे लड़कों का खौफ अब भी बना हुआ है। ऐसे दुर्दांत अपराधी के चाहने वालों की भी कमी नहीं है, जो महीना भर से अधिक होने के बाद भी उनकी मौत में गमजदा हैं।

माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद देश के बाकी हिस्सों से भी उसके समर्थन में पोस्टरबाजी और नारेबाजी की खबरें आई थीं। सोशल मीडिया पर उसे एक शहीद की तरह एक तबके के द्वारा दिखाया जा रहा था। ये सिलसिला अब भी जारी है। कुछ लोग अब भी इंटरनेट पर माफिया भाईयों को जिंदा रखने में जुटे हुए हैं। उनकी मौत पर मातम ऐसे मना रहे हैं मानो फरिश्ते ने धरती को छोड़ दिया।

50 से अधिक प्रोफाइल एक्टिव

यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नजरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं ऐसी रील्स और कंटेट पर नजरें है, जिसमें माफिया अतीक और उसके भाई का गुणगान किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 15 अप्रैल यानी हत्या वाले दिन के बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर ऐसे 50 से अधिक प्रोफाइल एक्टिव हैं। जिसमें माफिया के लिए के लिए हमदर्दी जताई जा रही है, उसकी तस्वीरों और वीडियो के बैकग्राउंड में दर्दभरे गाने बजाए जा रहे हैं। ये प्रोफाइल्स अतीक,अशरफ,असद, अली और शाइस्ता के नाम पर चल रही हैं।

5 अकाउंट्स किए गए ब्लॉक

सोशल मीडिया पर माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार के समर्थन में रील्स और वीडियो की भरमार को देखते हुए इसके खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है। एसटीएफ से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पिछले 20 से 25 दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव ऐसे पांच अकाउट्स को ब्लॉक किया गया है, जिससे कुख्यात माफिया के समर्थन में वीडियो और रील्स पोस्ट किए जा रहे हैं।

क्या कहना है यूपी एसटीएफ का ?

यूपी एसटीएफ का कहना है कि उनकी नजर ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट्स पर है, जिनसे इस तरह के वीडियो पोस्ट किए जाते हैं। एसटीएफ का कहना है कि दिवंगत माफिया के कुछ समर्थक पैसे देकर ऐसे वीडियो बनवा रहे हैं। उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने वाले ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित कुख्यात माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में पुलिस अभिरक्षा में रहते हुए 15 अप्रैल की रात तीन हमलावरों ने सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना से दो दिन पहले माफिया अतीक के तीसरे बेटे और फरार शूटर असद को यूपी एसटीएफ ने झांसी में एनकाउंटर में मार गिराया था।

अतीक की पत्नी शाइस्ता भी मामले में आरोपित हैं और फरार चल रही हैं। उनपर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित है। अतीक अहमद के दोनों बड़े बेटे जेल में बंद हैं। उमर लखनऊ और अली नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। वहीं, दोनों नाबालिग बेटे एहजम और अबान बाल सुधार गृह में हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story