×

Atiq-Ashraf Shootout Case: प्रयागराज पहुंची न्यायिक आयोग की टीम, 16 लोगों से होगी पूछताछ...ढूंढ़ने हैं कई सवालों के जवाब

Atiq-Ashraf Shootout Case : अतीक-अशरफ मर्डर केस की जांच का जिम्मा जस्टिस डीबी भोसले की अध्यक्षता वाली न्यायिक आयोग को सौंपा गया था। इस आयोग में चेयरमैन के अलावा 4 सदस्यों को शामिल किया गया है। न्यायिक आयोग की टीम 16 मई को प्रयागराज पहुंची।

Aman Kumar Singh
Published on: 16 May 2023 3:33 PM GMT (Updated on: 16 May 2023 3:42 PM GMT)
Atiq-Ashraf Shootout Case: प्रयागराज पहुंची न्यायिक आयोग की टीम, 16 लोगों से होगी पूछताछ...ढूंढ़ने हैं कई सवालों के जवाब
X
माफिया अतीक अहमद और अशरफ (Social Media)

Atiq-Ashraf Shootout Case: यूपी के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ शूटआउट केस की जांच कर रही न्यायिक आयोग की टीम (Judicial Commission Team) जांच के लिए मंगलवार (16 मई) को प्रयागराज पहुंची। टीम के सदस्य अस्पताल के करीब 16 लोगों से पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि, अतीक-अशरफ मर्डर केस में जांच एजेंसियां एक महीने बाद भी किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में न्यायिक आयोग आज फिर प्रयागराज (Prayagraj News) पहुंची है। आपको बता दें, कि पिछले महीने 15 अप्रैल को पुलिस हिरासत में अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तीन शूटरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दोनों भाईयों को मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस हिरासत में हुई इस वारदात ने कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किए थे। हत्याकांड की जांच करने का जिम्मा जस्टिस डीबी भोसले (Justice DB Bhosale) की अध्यक्षता में वाली न्यायिक आयोग को सौंपा गया। जस्टिस भोसले 4 सदस्यों के साथ आज प्रयागराज पहुंचे हैं।

न्यायिक आयोग घटनास्थल की भी जांच करेगी

जानकारी के लिए बता दें कि, अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच यूपी पुलिस की दो एसआईटी भी कर रही है। दो एसआईटी (Special Investigation Team) के अलावा न्यायिक आयोग का भी गठन किया गया है। न्यायिक आयोग के चेयरमैन जस्टिस डीबी भोसले को बनाया गया है। जस्टिस भोसले 4 अन्य सदस्यों के साथ अतीक-अशरफ मर्डर केस की जांच कर रहे हैं। प्रयागराज में आज न्यायिक आयोग घटनास्थल की भी जांच करेगी।

मीडिया कर्मी, पुलिस वाले और डॉक्टर के बयान होंगे दर्ज

अतीक और अशरफ को जब गोलियां मारी गई थी, उस वक़्त मौके पर मौजूद रहे मीडिया कर्मियों तथा पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। साथ ही, न्यायिक आयोग CCTV फुटेज से भी हत्या की वजह तलाशने की कोशिश करेगा। अतीक-अशरफ का एक्सरे और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के बयान भी दर्ज किये जाएंगे।

मास्टरमाइंड कौन?

ज्ञात हो कि, अतीक-अशरफ हत्याकांड को अंजाम देनेवाले तीनों शूटर पुलिस की गिरफ्त में हैं। माफिया ब्रदर्स को 15 अप्रैल 2023 को सनसनीखेज तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया था। घटना के बाद मौके से तीनों शूटर पकड़ लिए गए थे। शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या को 25 मई तक न्यायिक हिरासत में रिमांड पर प्रतापगढ़ जेल में रखा गया है। शूटआउट के मास्टरमाइंड का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story