×

Atiq Ahmed: कब्र में सोए अतीक का आतंक अब भी बरकरार, रंगदारी और वसूली में लगे हैं गुर्गे, अब प्रॉपर्टी डीलर को धमकाया

Atiq Ahmed: अतीक और अशरफ के मरने के बाद से उसके गैंग में शामिल अपराधी लगातार रंगदारी और अवैध वसूली के काम को अंजाम दे रहे हैं। इनके हौंसले अब भी इतने बुलंद हैं कि ये सलाखों के पीछे रहते हुए आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Jun 2023 6:22 AM GMT
Atiq Ahmed: कब्र में सोए अतीक का आतंक अब भी बरकरार, रंगदारी और वसूली में लगे हैं गुर्गे, अब प्रॉपर्टी डीलर को धमकाया
X
Atiq Ahmed (photo: social media )

Atiq Ahmed: कुख्यात माफिया और बाहुबली राजनेता अतीक अहमद की हत्या हुए दो महीने हो चुके हैं। कब्र में माफिया का शरीर भले दफन कर दिया गया हो लेकिन बाहर उसका खौफ और आतंक अब भी लोगों को परेशान कर रहा है। अतीक और अशरफ के मरने के बाद से उसके गैंग में शामिल अपराधी लगातार रंगदारी और अवैध वसूली के काम को अंजाम दे रहे हैं। इनके हौंसले अब भी इतने बुलंद हैं कि ये सलाखों के पीछे रहते हुए आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

जेल में बंद अतीक अहमद का कुख्यात गुर्गा फरहान द्वारा एक प्रॉपर्टी डीलर को धमकाने का मामला सामने आया है। प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद अशरफ सिद्दीकी ने फरहान समेत आठ लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में इन पर 50 लाख रूपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है। अशरफ सिद्दीकी ने अबू बकर, आबिद, आबिद के दो भतीजे जीशान व दानिश, फैजान, कमर हारून, जावेद और फरहान के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने, मारपीट करने और रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कब की है घटना ?

FIR में दी गई जानकारी के मुताबिक, घटना बीते माह 28 मई 2023 की है। पीड़ित मोहम्मद अशरफ अपनी गाड़ी से अकेले अपने गांव हटवा जा रहे थे। तभी रास्ते में आबिद समेत अन्य़ आरोपियों ने हथियार दिखाकर उनकी गाड़ी रोक ली। इसके बाद अशरफ को गाली देते हुए गाड़ी से बाहर निकाला और उसके कान के पास मोबाइल ले गए। जिसमें दूसरी तरफ जेल से अतीक का गुर्गा फरहान था। फरहान ने गाली देते हुए उसे फोन पर धमकाया और 50 लाख रूपये की रंगदारी मांगी। पीड़ित के अनुसार, फरहान ने उसे रंगदारी की रकम 15 दिन के अंदर न देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है।

अतीक के करीबियों के यहां चल रही ईडी की रेड

दिवंगत माफिया डॉन अतीक अहमद के काले पैसे से अपना कारोबारी साम्राज्य खड़ा करने वालों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी एक्टिव हो गई है। अतीक के करीबी बिल्डर्स और रियल स्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर बुधवार रात से ही छापेमारी चल रही है। खबरों के मुताबिक, माफिया के गृह जनपद प्रयागराज, राजधानी लखनऊ, दिल्ली से सटे नोएडा समेत 5 शहरों में केंद्र जांच एजेंसी की छापेमारी चल रही है। एजेंसी यहां बेनामी संपत्तियों के दस्तावेजों को खंगाल रही है।

अतीक की पत्नी शाइस्ता अब भी फरार

माफिया अतीक अहमद की पत्नी और इनामी अपराधी शाइस्ता परवीन कहां गायब हो गईं, यूपी पुलिस और एसटीएफ को भी नहीं पता। शाइस्ता के गायब होने के करीब साढे तीन महीने होने को है लेकिन उसका अब तक पता नहीं चल पाया है। उस पर 50 रूपये का इनाम घोषित है। बताया जाता है कि शाइस्ता अंडरग्राउंड होकर अपने पति के काले साम्राज्य को फिर से खड़ा करने की कोशिश में जुटी हैं। गैंग के गुर्गों का फिर से वसूली के धंधे में एक्टिव होना इसका एक इशारा है। यही वजह है कि ईडी भी माफिया से जुड़े कारोबारियों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर बेनामी संपत्तियों को पता लगाने में जुटी हैं, जिसे शाइस्ता बचाने की कोशिश कर रही है।

15 अप्रैल को हुई थी माफिया ब्रदर्स की हत्या

जरायम की दुनिया में अतीक अहमद और अशरफ, इन दोनों भाईयों की जोड़ी ऐसी थी कि हर कोई इससे खौफ खाता था। लेकिन इसे नियति ही करें या कुछ और दोनों भाईयों ने प्राण भी एकसाथ ही त्यागे। 15 अप्रैल को प्रयागराज में पुलिस अभिरक्षा में होने के दौरान कॉल्विन अस्पताल के बाहर सरेआम तीन हथियारबंद बदमाशों ने दोनों भाईयों को मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना से महज दो दिन पहले यानी 13 मई को अतीक के तीसरे बेटे असद की एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story