×

Prayagraj News: प्रयागराज के बहादुरगंज मे मुस्लिम समाज के लोगों ने भगवान जगरनाथ रथ यात्रा का इस्तकबाल किया

Prayagraj News: भगवान जगन्नाथ की यात्रा में चल रहे लोगों ने मुस्लिमों द्वारा भगवान जगन्नाथ यात्रा का स्वागत करने की सभी लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

Syed Raza
Published on: 20 Jun 2023 12:27 PM GMT
Prayagraj News: प्रयागराज के बहादुरगंज मे मुस्लिम समाज के लोगों ने भगवान जगरनाथ रथ यात्रा का इस्तकबाल किया
X
Jagannath Yatra, Prayagraj

Prayagraj News: हिंदू मुस्लिम सद्भाव मंच के अध्ययन इरशाद उल्ला ने जगन्नाथ यात्रा कमेटी के लोगों को माला पहनाई और कमेटी के बसंत लाल आजाद, कृष्ण भगवान केसरवानी, संतोष आनंद, ने कहा सभी मुस्लिम द्वारा भगवान जगन्नाथ का जो स्वागत किया जा रहा है वह गंगा जमुनी तहजीब की एक पहचान अपने प्रयागराज में देखने को मिलती है ।

यात्रा के बीच में हुआ प्रसाद वितरण

यहां पर सब एक साथ मिलजुल कर त्योहारों को मनाते हैं। यात्रा में चल रहे श्रद्धालु को पेठा, बोतलबंद ठंडा पानी व सरबत पिला कर रथ यात्रा को आगे को रवाना किया। सभी मुस्लिमों ने यात्रा में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और यात्रा में शामिल सभी लोगो को कृषि से प्रसाद वितरित किया।

भगवान जगन्नाथ की यात्रा में चल रहे लोगों ने मुस्लिमों द्वारा भगवान जगन्नाथ यात्रा का स्वागत करने की सभी लोग प्रशंसा कर रहे हैं। हिंदू मुस्लिम सदभाव मंच के अध्यक्ष इरशाद उल्ला ने कहा जहां एक तरफ पूरे भारत में नफरत फैलाई जा रही है वही प्रयागराज के मुस्लिम भाइयों ने मोहब्बत और भाईचारे का पैगाम दिया है। पूरा देश मोहब्बत के पैगाम से ही आगे बढ़ेगा, देश तरक्की, उन्नति और प्रगति शील भारत तभी बनेगा जब हम एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहें और एक-दूसरे के त्योहारों में सहयोग करें। सभी मुसलमानो ने हसी खुशी से पूरे प्रयागराज में बी हैचरे का सन्देश देते हुए रथ यात्रा निकाली। यात्रा में विभिन्न कलाकारों ने भी अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

किन श्रद्धालुओं ने करा जगन्नाथ यात्रा का स्वागत

स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से मोहम्मद शाहिद कुरेशी, मोहम्मद जकी, इमरान, मोहम्मद राज़ी, फरीद खान, कमरुल अंसारी, अनूप पांडे, सुशील मालवीय, आशीष रावत, आदि लोग उपस्थित रहे और जोर शोर से यात्रा का सुभारम्भ करा।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story