TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

योगी सरकार का बड़ा कदम: अब लाने जा रही ये अध्यादेश, आज होगी बैठक

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश में धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन, रख-रखाव और संचालन से जुड़ा अध्यादेश लाने की तैयारी में है। आज सीएम अध्यादेश का प्रेजेंटेशन देखेंगे।

Shreya
Published on: 29 Dec 2020 8:06 AM GMT
योगी सरकार का बड़ा कदम: अब लाने जा रही ये अध्यादेश, आज होगी बैठक
X
योगी सरकार का बड़ा कदम: अब लाने जा रही ये अध्यादेश, आज होगी बैठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब जल्द ही धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन, रख-रखाव और संचालन से जुड़ा अध्यादेश लाया जा सकता है। आज यानी मंगलवार को इस संंबंध में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अहम बैठक करने वाले हैं। ये बैठक राजधानी लखनऊ में शाम साढ़े छह बजे होने वाली है। इस बैठक में सीएम योगी धार्मिक स्थल रजिस्ट्रेशन एंड रेगुलेशन अध्यादेश-2020 (Religious Place Registration and Regulation Ordinance -2020) का प्रेजेंटेशन देखेंगे।

गाइडलाइंस पर की जाएगी चर्चा

मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में धार्मिक स्थल रजिस्ट्रेशन एवं रेगुलेशन अध्यादेश 2020 का प्रेजेंटेशन अपर मुख्य सचिव धर्मार्थ कार्य देने वाले हैं। इस दौरान यूपी के तमाम धार्मिक स्थलों के संचालन और रख-रखाव के लिए बनने वाली गाइडलाइंस पर चर्चा की जाएगी। दरअसल, यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) मंदिरों, मस्जिदों और अन्य धार्मिक स्थलों के संचालन के लिए नियम-कानून बनाने की तैयारी कर रही है। इसी सिलसिले में गाइडलाइंस बनाने का काम भी जारी है।

यह भी पढ़ें: CBI ने कसा शिकंजा: UP सरकार के कर्मचारी की पत्नी गिरफ्तार, लगे हैं संगीन आरोप

cm yogi adityanath (फोटो- सोशल मीडिया)

कैबिनेट बैठक में निदेशालय गठन के प्रस्ताव को मंजूरी

आपको बता दें कि अभी बीते दिनों ही सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में निदेशालय गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। राज्य में धार्मिक गतिविधियों के सहज एवं सुचारू संचालन के लिए विभाग में निदेशालय गठित किया जा रहा है। योगी सरकार अब धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन और रेगुलेशन के लिए अध्यादेश लाने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: UP: मंत्री के भाई ने की बड़ी धोखाधड़ी, लखनऊ में दर्ज हुआ केस, कर रहा था ये काम

निदेशालय में इतने पद किए जाएंगे सृजित

वहीं इस निदेशालय का मुख्यालय वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद द्वारा उपलब्ध कराए गए भवन में होगा और उप कार्यालय गाजियाबाद स्थित कैलास मानसरोवर भवन में बनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, इस निदेशालय में एक निदेशक, दो संयुक्त निदेशक, दो कार्यालय अधीक्षक,दो कम्प्यूटर सहायक, दो स्थापना सहायक, एक लेखाधिकारी, तीन आशुलिपिक, तीन ड्राइवर और तीन अनुसेवक के पद सृजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: घर के आंगन में दबी मिली मां की लाश, बेटों ने पिता की हरकतों से किया ये खुलासा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story