×

राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सज-धज कर तैयार बनारस, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सेना के विशेष विमान से शाम चार बजे बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद हेलीकाप्टर से डीरेका परिसर पहुंचेंगे.

Newstrack
Published on: 13 March 2021 6:55 AM GMT
राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सज-धज कर तैयार बनारस, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
X
राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सज-धज कर तैयार बनारस, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

वाराणसी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती का दीदार करेंगे. इसके साथ ही वह बाबा विश्वनाथ और काल भैरव के दरबार में मत्था टेकेंगे. महामहिम की आगवानी में काशी के घाटों को भव्य रूप दिया गया है. इसके अलावा जिन रास्तों से उनका काफिला गुजरेगा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है. राष्ट्रपति तीन दिवसीय पूर्वांचल के दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं.

शाम को देखेंगे गंगा आरती

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सेना के विशेष विमान से शाम चार बजे बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद हेलीकाप्टर से डीरेका परिसर पहुंचेंगे. कुछ देर आराम करने के बाद उनका काफिला गंगा घाट की ओर निकलेगा.वाराणसी आगमन के बाद गंगा आरती में सम्मिलित होने के कार्यक्रम को दृष्टिगत शाम 5 बजे से गंगा आरती देखने जाने वाले आम जनमानस के लिए रामापुरा होकर गोदौलिया एवं गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट तक का मार्ग डायवर्ट रहेगा.

kashi vishwanath

ये भी पढ़े: अतिक्रमण करने वाले धार्मिक स्थलों का चिन्हीकरण, राजधानी लखनऊ में ही 160

इन रास्तों पर रहेगा प्रतिबद्ध

उस दौरान आम जनमानस रामापुरा से रेवड़ीतालाब, सोनारपुरा होकर गलियों से दशाश्वमेध गंगा आरती में सम्मिलित होने के लिए जा सकेंगे. पुलिस अधीक्षक यातायात ने आम जनमानस से अपील की है कि गंगा आरती में सम्मिलित होने के लिए शाम 5 बजे से पूर्व कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जायें.एसपी ट्रैफिक ने बताया कि यदि आमजनमानस शाम 5 बजे से या उसके बाद जाते हैं, तो वह रामापुरा से रेवड़ी तालाब, सोनारपुरा होकर गलियों से दशाश्वमेध घाट गंगा आरती में सम्मिलित होने के लिए जा सकेंगे.

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story