×

UP News: पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का 1000 मदरसों में होगा प्रसारण, मुस्लिमों के बीच जनाधार बढ़ाने की कवायद

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी 30 अप्रैल को मदरसे में पीएम मोदी के मन की बात सुनेंगे। बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वे पुराने लखनऊ में स्थित मशहूर इरफानिया मदरसे में बच्चों के साथ रेडियो कार्यक्रम सुनेंगे। इसके अलावा बीजेपी के प्रत्याशियों को भी अपने चुनावी इलाके में पड़ने वाले मदरसे में मन की बात कार्यक्रम सुनने का आदेश दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 April 2023 2:13 PM GMT
UP News: पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 1000 मदरसों में होगा प्रसारण, मुस्लिमों के बीच जनाधार बढ़ाने की कवायद
X
PM Narendra Modi Mann Ki Baat (Photo: Social Media)

UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हिंदुत्व प्लस विकास के समीकरण के जरिए देश में लगातार दूसरी बार स्पष्ट जनादेश के साथ सरकार चला रही बीजेपी ने अब मुस्लिमों के बीच पैठ बनाने की कवायद शुरू कर दी है। लंबे समय से अपनी राजनीतिक विचारधारा के कारण मुसलमानों के एक बड़े तबके के लिए अछूत रही भाजपा अब उन्हें भी अपने साथ जोड़ने की तैयारी में जुट गई है। उत्तर प्रदेश जहां मुस्लिम वोटर्स प्रभावी भूमिका में हैं, पार्टी के इस कवायद को देखा जा सकता है।

दरअसल, रविवार 30 अप्रैल को पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड का प्रसारण होगा। बीजेपी इस खास मौके का इस्तेमाल मुसलमानों की बीच अपनी पहुंच को बढ़ाने के लिए कर रही है। यूपी बीजेपी का अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश के 1000 मदरसों में कार्यक्रम का प्रसारण करेगा। इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी, दरगाहों के सूफी और ओलेमा हजरात मौजूद रहेंगे।

डिप्टी सीएम भी रहेंगे मौजूद

उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी 30 अप्रैल को मदरसे में पीएम मोदी के मन की बात सुनेंगे। बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वे पुराने लखनऊ में स्थित मशहूर इरफानिया मदरसे में बच्चों के साथ रेडियो कार्यक्रम सुनेंगे। इसके अलावा बीजेपी के प्रत्याशियों को भी अपने चुनावी इलाके में पड़ने वाले मदरसे में मन की बात कार्यक्रम सुनने का आदेश दिया गया है। 30 अप्रैल की सुबह 11 बजे से यह कार्यक्रम शुरू होगा।

मन की बात का उर्दू संस्करण

बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़े सियासी प्रदेश में मुस्लिमों तक पहुंचने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत मन की बात का उर्दू संस्करण भी लाया जा रहा है। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने पिछले दिनों इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि मन की बात का उर्दू संस्करण मूल रूप से जनवरी और दिसंबर 2022 के बीच प्रसारित पीएम के 12 मासिक संस्करणों का संकलन मौलानाओं और मुस्लिम धर्म के विद्वानों को उपलब्घ कराया जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों की आबादी तकरीबन 20 फीसदी तक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 30 लोकसभा सीटों पर इनकी मजबूत स्थिति है। पीएम मोदी अपने भाषणों में पसमांदा मुसलमानों का जिक्र कर इस समुदाय को लुभाने का दांव चल चुके हैं। मुसलमानों में इनकी आबादी 80 प्रतिशत के करीब है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story