×

कैदी बचाएंगे कोरोना से: जेल के अंदर शुरू हुई तैयारी, ऐसे हो रहा काम

कोरोना वायरस से फैल रही महामारी से बचाव की मुहिम में उत्तर प्रदेश की जेलों में निरुद्ध कैदी भी जुट गए हैं। डीजी कारागार आनंद कुमार के निर्देश पर अब जेलों में भी मास्क बनाने का काम शुरू हो गया है।

Roshni Khan
Published on: 15 March 2020 9:41 AM GMT
कैदी बचाएंगे कोरोना से: जेल के अंदर शुरू हुई तैयारी, ऐसे हो रहा काम
X

बाराबंकी: कोरोना वायरस से फैल रही महामारी से बचाव की मुहिम में उत्तर प्रदेश की जेलों में निरुद्ध कैदी भी जुट गए हैं। डीजी कारागार आनंद कुमार के निर्देश पर अब जेलों में भी मास्क बनाने का काम शुरू हो गया है। यह मास्क कैदियों के बचाव के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। इसी क्रम में शनिवार से बाराबंकी जेल में भी मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:लॉन्च से पहले ही Hyundai Creta को मिल रही बंपर बुकिंग, कमाल के हैं इसके फीचर्स

कोरोना वाइरस के संक्रमण से बंदियों को बचाने के लिए प्रदेश की वह सभी जेलों में भी मास्क बनाने का काम शुरू हो गया है। जिन जेलों में सिलाई यूनिट हैं वहां के कैदी मास्क तैयार करने का काम कर रहे हैं। इसी क्रम में बाराबंकी जेल में भी मास्क बनाने का काम शुरू हो गया है। बाराबंकी के साथ ही प्रदेश की कई और जेलों में भी कैदी मास्क बना रहे हैं। जेल प्रशासन के मुताबिक कोरोना के संक्रमण से बंदियों को बचाने के लिए यह मास्क तैयार किए जा रहे हैं। अगर जेल को अधिक मास्क बनाने का कहीं से आर्डर मिलता है तो कैदियों द्वारा तैयार किए गए मास्क की बाहर आपूर्ति भी की जाएगी।

मास्क बनाने वाले कैदी रमेश ने बताया कि हम चाल लोग मिलकर जेल के कैदियों और कर्मचारियों के लिए मास्क बना रहे हैं। जिससे सभी कोरोना वायरस से बचाव कर सकें। इसके साथ ही जो ज्यादा मास्क होंगे उसे बाहर भी भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें:MP का नया सियासी ड्रामा: कांग्रेस-बीजेपी में बैठकों का दौर ज़ारी

बाराबंकी जेल अधीक्षक आर के जायसवाल के मुताबिक जेल में लगी सिलाई मशीन उद्योग में मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। मास्क बनाने के लिए पांच पुरुष कैदी लगाए गए हैं। यह कैदी रोजाना 200 मास्क तैयार करेंगे। इसकी कीमत करीब तीन से पांच रुपए की होगी। यग मास्क जेल के कैदियों और स्टाफ को मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story