लॉन्च से पहले ही Hyundai Creta को मिल रही बंपर बुकिंग, कमाल के हैं इसके फीचर्स

Published by Ashiki Patel Published: March 15, 2020 | 3:02 pm
Modified: March 15, 2020 | 3:06 pm

नई दिल्ली: Hyundai 16 मार्च को अपनी नई पीढ़ी की कॉम्पैक्ट कार Creta को भारतीय बाजार में उतारेगी। कंपनी इसकी 25 हजार रुपये में इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर चुकी है। क्रेटा को भारतीय बाजार में लॉन्च से पहले ही 12 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। कस्टमर्स को इसका बोल्ड डिजाइन और अगली जनरेशन की कनेक्टेड टेक्नलॉजी काफी पसंद आ रही हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसमें पूरी तरह नए प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है। कई सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के चलते ये गाड़ी ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। सबसे खास बात बुकिंग शुरू होते ही 1 हफ्ते के भीतर ही इस गाड़ी को 10 हजार से ज्यादा लोग बुक कर चुके थे।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: ऐसे होगा अंतिम संस्कार, सरकार ने बनाए ये नियम

मिलेंगे तीन बेहतरीन इंजन-

नई Creta में कंपनी ने 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर VGT डीजल और 1.4 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया है जो कि BS6 मानकों के अनुरूप हैं। ये तीनों इंजन आपको Kia Seltos में भी मिलेंगे। इतना ही नहीं ये इंजन BS4 Creta वेरिएंट में मिलने वाले 1.4 लीटर और 1.6 लीटर इंजन को रिप्लेस करेंगे। अगर ट्रांसमिशन विकल्प की बात की जाए तो कंपनी 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर, 7-स्पीड DCT और iVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देगी। बेहतर ड्राइविंग के लिए कंपनी – ईको, कंफर्ट और स्पोर्ट के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल – स्नो, सैंड और मड दे रही है।

ये भी पढ़ें: यूपी बोर्ड तक पहुंचा कोरोना का कहर, अब टीचर्स ऐसे चेक करेंगे परीक्षा की कापियां

Hyundai Creta में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ एडवांस ब्लू लिंक और स्मार्ट वॉच इंटीग्रेटेड ब्लू लिंग एप्लिकेशन दिया जा रहा है। इतना ही नहीं, वॉयस कमांड फंक्शन के जरिए Creta के सनरूफ को खोल या बंद करने के अलावा सीट वेंटिलेटेड कंट्रोल, फैन स्पीड कंट्रोल, विंड डायरेक्शन, क्लाइमेट कंट्रोल – टेम्परेचर, और एयर-इनटेक टाइप कंट्रोल को भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें इन-व्हीकल असिस्टेंस जैसे डायल बाय नंबर और लाइव क्रिकेट स्कोर भी ट्रैक कर सकते हैं। ये सब कुछ आप वॉयस कमांड के जरिए कर सकते हैं।

यह क्रेटा का बेस वेरियंट है, जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा और केवल डीजल में ही मिलेगा। इसमें प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, LED टेल लैंप्स, 16-इंच स्टील व्हील्स, कीलेस एंट्री, ब्लैक और बेज अपहोलस्ट्री, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रिअर एसी वेंट्स, डुअल एयर बैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एबीएस के साथ ईबीडी, रिअर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: रेडलाइट एरिया पर भी कोरोना का वार, कुछ ही दिनों में हो गया ऐसा हाल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App