×

कोरोना मरीज पाए जाने वाले निजी अस्पताल बंद, सैनेटाइज कराने के निर्देश

अस्पतालों की सम्बन्धित इकाइयों को सील करते हुये, चिकित्सकीय सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा सैनेटाइज कराने के निर्देश दिये हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 4 Jun 2020 10:10 AM GMT
कोरोना मरीज पाए जाने वाले निजी अस्पताल बंद, सैनेटाइज कराने के निर्देश
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजेशन करने के लिए 5 निजी अस्पतालों को बंद किया गया है। जिन निजी अस्पतालों को बंद करने का आदेश दिया गया है उनमें, फातिमा अस्पताल, होप मदर एण्ड चाइल्ड केयर, राधा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, विवेकानंद अस्पताल की कुछ यूनिट तथा अवध हास्पिटल की कुछ युनिटे शामिल है। इन सभी में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया गया था।

राजधानी में नए मरीजों में भी 4 नर्सें

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार को भी सामने आए इन मरीजों में तीन श्रमिक समेत महानगर स्थित फातिमा हास्पिटल की चार नर्सेस हैं। जिसकी वजह से अस्पताल को नये मरीजों की भर्ती पर रोक लगाते हुये, सैनेटाइज कराने के निर्देश दिये गये हैं। वहीं अन्य मरीजों के अन्य चार अस्पतालों में इलाज कराने की वजह से चार अन्य अस्पतालों की कुछ यूनिटों को बंद करते हुये सैनेटाइज कराने के निर्देश दिये जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- आधार कार्ड से जुड़ी बड़ी खबर: बेहद जरूरी है ये जानकारी, जान लें इसे

इस संबंध में लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.नरेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि संक्रमित मरीजों में चार नर्सेस हैं, 4 प्रवासी श्रमिक हैं, एक न्यू हैदराबाद निवासी है, एक आरपीएफ का जवान है, इसके अलवा पीजीआई का डेटा ऑपरेटर वर्कर, चिनहट निवासी व राजेन्द्र नगर व बांसमंडी का प्रवासी है।

इन अस्पतालों को भी बंद कर, सैनेटाइज करने का आदेश

उन्होंने बताया कि चार नर्सेस के संक्रमित होने की वजह से फातिमा अस्पताल को बंद करने के निर्देश के अलावा, सीतापुर रोड स्थित राधा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में दिल्ली से लौटै जानकीपुरम निवासी श्रमिक ने और अवध हॉस्पिटल में बाराबंकी निवासी बुजुर्ग ने इलाज कराया था।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी यहां 40 छात्रों और शिक्षकों पर चाकुओं से किया गया हमला, मची खलबली

दोनों में संक्रमण पुष्टि के बाद दोनों ही अस्पतालों की सम्बन्धित इकाइयों को सील करते हुये, चिकित्सकीय सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा सैनेटाइज कराने के निर्देश दिये हैं। वहीं राजेन्द्र नगर निवासी संक्रमित युवक ने आईटी चैराहे के समीप विवेकानन्द हॉस्पिटल में इलाज लिया था और बांसमंडी निवासी युवक ने एपी सेन रोड, चारबाग स्थिति होप मदर एंड चाइल्ड केयर अस्पताल में इलाज कराने को गया था। इन दोनों अस्पतालों की सम्बन्धित इकाइयों को भी सील कर दिया गया है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story