×

UP School Closed: यूपी में आज स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे और क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला?

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में आज यानी कि मंगलवार (8 अगस्त) को सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के आवाहन पर सभी निजी स्कूल संचालकों ने स्कूल बंद करने का फैसला लिया है।

Jugul Kishor
Published on: 8 Aug 2023 2:54 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2023 3:17 AM GMT)
UP School Closed: यूपी में आज स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे और क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला?
X
स्कूल बंद ( आशुतोष त्रिपाठी)

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में आज यानी कि मंगलवार (8 अगस्त) को सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के आवाहन पर सभी निजी स्कूल संचालकों ने स्कूल बंद करने का फैसला लिया है। यह स्कूल बंद आजमगढ़ में स्कूल की प्रधानाचार्या और शिक्षक की गिरफ्तारी के खिलाफ किया गया है। हालांकि, इस दौरान उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल खुले रहेंगे।

इसलिए स्कूल बंद करने का लिया फैसला?

बता दें कि 1 अगस्त को आजमगढ़ की एक प्राइवेट स्कूल की छात्रा ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक छात्रा ने परिवार ने दावा किया था कि स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक लगातार उसका उत्पीड़न कर रहे थे इससे परेशान होकर उसे सुसाइड कर लिया था। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन निजी स्कूलों के सभी छात्रों और अभिभावकों 8 अगस्त को स्कूल बंद होने के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने-अपने स्कूलों से संपर्क करने की सलाह दी गई है।

बिना जांच के शिक्षक और प्रिंसिपल को कर लिया गया गिरफ्तार

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा आजमगढ़ मामले में शिक्षक और स्कूल प्रिंसपल को बिना जांच के ही गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होने कहा कि पुलिस और सरकार को इस मामले में गंभीरता से जांच करनी चाहिए थी और आरोप साबित होने पर कार्रवाई करनी चाहिए थी। अनिल अग्रवाल ने कहा कि इसी के विरोध में उत्तर प्रदेश में सीबीएसई और यूपी बोर्ड से संबंध से सभी प्राइवेट स्कूल आज बंद रहेंगे।

डॉक्टर अतुल कुमार ने कहा कि छात्रा के पास मोबाइल मिलने पर उसके द्वारा अपने माता पिता के डर से उठाए गए इस कदम को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। अगर स्कूल में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध है तो छात्रा मोबाइल लेकर स्कूल कैसे आ रही थी। ऐसे में इसी तरफ से छात्रों के माध्यम से उठाये जाने वाले इस तरह के कदम की जिम्मेदार सीधे स्कूल पर डाली जाती रहेगी तो स्कूलों को संचालन बंद हो जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story