×

School Closed: अब बंद हुए स्कूल इतने दिन, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी

School Closed: देहरादून में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए आज मंगलवार (8 अगस्त) को सभी सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 8 Aug 2023 1:54 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2023 2:13 AM GMT)
School Closed: अब बंद हुए स्कूल इतने दिन, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Uttarakhand School Closed: उत्तरखंड के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश का असर स्कूली बच्चों पर भी देखने को मिल रहा है। इसीलिए देहरादून में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए आज मंगलवार (8 अगस्त) को सभी सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग ने आज भी उत्तराखंड में देहरादून समेत आठ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

आंगनबाड़ी केंद्र सहित कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूल बंद

भारी बारिश को देखते हुए ही नगम निगम क्षेत्र देहरादून और विकासखंड रायपुर के पर्वतीय क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। जिले में कक्षा एक से 12 तक संचालित सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

राज्य में राजधानी देहरादून के अलावा अन्य जिलों में भी तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य को लोगों को फिलहाल बारिश से राहत मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। भारी बारिश के कारण लगातार लैंडस्लाइड की घटनाएं भी हो रही है। लैंडस्लाइ़ के कारण रोड ब्लाक हो रहे हैं और आने जाने वाले स्थानीय लोगों और पर्यटकों को समस्यों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण वर्तमान में लगभग 210 सड़कें बंद हैं जिन्‍हें खोलने का काम किया जा रहा है।

बता दें कि राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण चार धाम य़ात्रा भी धीमी पड़ गई है। पर्वतीय क्षेत्रों से लगातार आ रही हादसों की खबरों से भी यात्रा पर असर पड़ा है। पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण देहरादून में टोंस नहीं का जलस्तर काफी बढ़ गया है। पुलिस लगातार लोगों से अपील कर रही है कि नदियों के किनारे न जाएं, वरना हादसे का शिकार हो सकते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story