×

प्रियंका गांधी ने फिर घेरा योगी सरकार को, कहा घोटालों में अव्‍वल है सरकार

कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव व उत्‍तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा अब योगी सरकार की ईज ऑफ डूइंग रैकिंग पर सवाल खड़े कर रही हैं।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 8:19 AM GMT
प्रियंका गांधी ने फिर घेरा योगी सरकार को, कहा घोटालों में अव्‍वल है सरकार
X
प्रियंका गांधी ने फिर घेरा योगी सरकार को, कहा घोटालों में अव्‍वल है सरकार (file photo)

लखनऊ: कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव व उत्‍तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा अब योगी सरकार की ईज ऑफ डूइंग रैकिंग पर सवाल खड़े कर रही हैं। उन्‍होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि प्रदेश में एक ओर उद्योग-धंधे बंद हो रहे और योगी सरकार ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के लिए अपनी पीठ थपथपा रही है। योगी सरकार दरअसल ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के बजाय ईज ऑफ डूइंग क्राइम और घोटाला करने में आगे है।

ये भी पढ़ें:मुनव्वर राना की बेटियां कैद: पुलिस ने घर में ही कर दिया नजरबंद, रुक गया धरना

प्रियंका गांधी अब तक कानून-व्‍यवस्‍था को मुद्दा बनाती रही हैं

कांग्रेस की ओर से योगी सरकार पर लगातार हमले कर रही प्रियंका गांधी अब तक कानून-व्‍यवस्‍था को मुद्दा बनाती रही हैं लेकिन लगातार दो दिन से वह प्रदेश सरकार को स्‍वास्‍थ्‍य एवं अन्‍य मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं। सोमवार को उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ने और उन्‍हें मिलने वाली स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को लेकर सरकार पर प्रहार किए थे। मंगलवार को उन्‍होंने योगी सरकार को ईज ऑफ डूइंग की रैंकिंग में देश में दूसरा स्‍थान मिलने पर संदेह जताया है।



अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि योगी सरकार का ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर खुद की पीठ थपथपाना वैसा ही है जैसे लापता एमओयूज के बल पर निवेश कराना। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में उद्योग-धंधे बंद हो रहे हैं। फैक्ट्रियों में ताला है और बुनकर अपना करघा बेच रहे हैं। वास्‍तव में यहां केवल ईज ऑफ डूइंग क्राइम और ईज ऑफ डूइंग घोटाला है।

priyanka-gandhi priyanka-gandhi (file photo)

योगी सरकार को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मानकों पर देश में दूसरा स्‍थान मिला है

प्रदेश की योगी सरकार को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मानकों पर देश में दूसरा स्‍थान मिला है। केंद्र सरकार की ओर से किए जाने वाले पर्यवेक्षण में राज्‍यों में प्रशासनिक दक्षता व अन्‍य बिन्‍दुओं पर जांच कर यह रैंकिंग तैयार की जाती है। प्रदेश सरकार ने इसे अपनी बडी उपलब्धि माना है कि कोरोना जैसी महामारी फैलने के बावजूद योगी सरकार के अधिकारियों ने व्‍यवसाय वाली गतिविधियों को बढ़ावा देने में ठोस प्रयास किए ओर इसका लाभ भी उद्योगपतियों को हुआ है।

ये भी पढ़ें:बाटला हाउस कांड: पुलिस ने इसलिए नहीं पहन रखी थी बुलेट प्रूफ जैकेट्स, किताब में खुलासा

ट्वीट के जरिये उन्‍होंने बुनकरों की समस्‍या को लेकर योगी सरकार को लिखे अपने पत्र और ट्वीट की दोबारा याद दिलाई है

अपने इस ट्वीट के जरिये उन्‍होंने बुनकरों की समस्‍या को लेकर योगी सरकार को लिखे अपने पत्र और ट्वीट की दोबारा याद दिलाई है। उन्‍होंने योगी सरकार से मांग कर रखी है कि बुनकरों की समस्‍याओं का समाधान करने के लिए सरकार को तत्‍काल राहत कारी कदम उठाने चाहिए। इसमें बुनकरों के बिजली बिल की दर कम करने के साथ ही उन्‍हें अन्‍य सुवधिाएं देने की बात कही है। प्रियंका गांधी ने एक दिन पहले सोमवार को अपनी टिप्‍पणी में कहा था कि कोरोना समस्‍या को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बयान हास्‍यास्‍पद है। यूपी में कोरोना के मामले भयावह रूप ले चुके है। अस्‍पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं लेकिन यह सरकार अपनी पीठ थपथपाने में जुटी है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story