कांग्रेस कार्यकर्ता की पत्रकार को धमकी, सुनो, ठोक कर बजा दूंगा तो जमीन पर गिरोगे

कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के दौरे पर पहुंची। कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी का यह जिले उम्भा गांव में 10 लोगों की सामूहिक हत्या के महीने भर के भीतर दूसरा दौरा था।

सोनभद्र: कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के दौरे पर पहुंची। कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी का यह जिले उम्भा गांव में 10 लोगों की सामूहिक हत्या के महीने भर के भीतर दूसरा दौरा था।

यह भी पढ़ें…कश्मीर: ठुकरा दी गई राहुल की मांग, घाटी में विपक्ष के साथ बनाया था ये प्लान

प्रियंका गांधी के सोनभद्र दौरे के दौरान उनके सहयोगी और कांग्रेस कार्यकर्ता का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह एक पत्रकार को कहता सुना जा रहा है कि सुनो, ठोक कर बजा दूंगा तो जमीन पर गिर जाओगे।

यह भी पढ़ें…SC में राम मंदिर पर सुनवाई, जज ने मांगे जमीन के सबूत, जानिए अब तक क्या हुआ

दरअसल जब प्रियंका गांधी सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंची तो पत्रकारों ने उनसे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर सवाल पूछे। एक निजी समाचार चैनल के रिपोर्टर ने कहा कि हम दो मिनट चाहते हैं और आर्टिकल 370 पर आपकी राय जानना चाहते हैं। इस पर प्रियंका ने कहा कि अभी हम इनसे मिलने आए हैं और इनसे मिलने दीजिए।

इस बीच रिपोर्टर ने एक बार फिर सवाल पूछने की कोशिश की। इसके बाद प्रियंका के सहयोगी और कांग्रेस कार्यकर्ता ने रिपोर्टर को धमकी देते हुए कहा कि सुनो सुनो सुनो, ठोक के यहीं बजा दूंगा मारूंगा तो गिर जाओगे।’ इस पर रिपोर्टर प्रियंका गांधी से कहता है कि देखिए कांग्रेस कार्यकर्ता कैसे कैमरे पर धक्का मार रहे हैं।

कांग्रेस के इस कार्यकर्ता का नाम संदीप सिंह बताया जा रहा है। वह पत्रकार से कह रहा है कि तुम बीजेपी से पैसा लेकर आए हो बीजेपी ने पैसा देकर भेजा है तुम्हे। बीजेपी से पैसा लेकर डिस्टर्ब मत करो हमे।

पत्रकार से बदसलूकी पर प्रियंका वाड्रा की चुप्पी निंदनीय

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सचिव द्वारा पत्रकार के साथ बदसलूकी करने और अपने सामने हो रही घटना पर चुप्पी साधने पर कड़ी निंदा की है। पार्टी ने कहा है कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर प्रहार करना कांग्रेस की हताशा का परिचय है। कांग्रेस नकारात्मक राजनीति कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने मंगलवार को प्रियंका वाड्रा के सोनभ्रद जाने के दौरान वहां पत्रकार से बदसलूकी पर उन्हें घेरा। दरसअल पत्रकार प्रियंका वाड्रा से बात करने की गुजारिश कर रहा था। इस दौरान उनके सचिव ने पत्रकार से बदसलूकी की। उसे धमकी भी दी। पत्रकार ने प्रियंका से उनके सामने इस तरह के बर्ताव पर आपत्ति जताई। फिर भी प्रियंका वाड्रा की ओर से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई। उन्होंने पत्रकार से बदसलूकी करने वाले को रोका तक नहीं। इस दौरान कैमरे पर हाथ रखकर वीडियो रिकार्डिंग रोकने की भी कोशिश की गई और पत्रकार पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया।

वैचारिक दिवालियेपन के दौर से गुजर रही कांग्रेस-हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने इसके साथ ही अनुच्छेद 370 पर दिए गये प्रियंका वाड्रा के बयान को नकारात्मक बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी वैचारिक दिवालियेपन के दौर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के विकास तथा खुशहाली में दीवार बन कर खड़ी अनुच्छेद 370 तथा 35ए को समाप्त किये जाने को लेकर कांग्रेस नेतृत्व का रुख देश की जनभावनाओं के ठीक विपरीत है। उनकी पार्टी के ही अनेक वरिष्ठ नेता तथा कार्यकर्ता जब कश्मीर से अनुच्छेद 370 तथा 35ए हटाने का पुरजोर समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में प्रियंका वाड्रा अनुच्छेद 370 को समाप्त किये जाने को असंवैधानिक बता रही हैं।

यह भी पढ़ें…कश्मीर से पाबंदियां हटाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- संवेदनशील मामला

श्रीवास्तव ने कहा कि सोनभ्रद के उम्भा गांव की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जांच कमेटी की रिपोर्ट मिलते ही चौबीस से अधिक दोषी लोगों के खिलाफ तात्कालिक कार्रवाई की गई। घटना के जिम्मेदार अभियुक्तों को जेल के पीछे भेज इतना ही नहीं जांच के लिए एक विस्तारित कमेटी कर आदेश दिया गया। सोनभ्रद की जितने आवास समितियों को भूमि आवंटित की गई सभी के तथ्य की पड़ताल की गई। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार राष्ट्रहित व जनहित में फैसले कर रही है, जबकि कांग्रेस कभी सोनभद्र में राजनीतिक जमीन तलाशने जा रही तो कभी उनके पार्टी के नेता मीडिया में बोलकर पाकिस्तान को भारत के खिलाफ अनाप-शनाप बोलने के लिए मुद्दा दे रहे हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App