×

डॉ कफील खान पर बड़ी खबर, प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को दी मुबारकबाद

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्‍सीजन की कमी से अबोध शिशुओं की मौत के बाद चर्चा में आए डॉ कफील खान ने अपने ऊपर हुई कार्रवाई के लिए प्रदेश की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Newstrack
Published on: 1 Sep 2020 10:53 AM GMT
डॉ कफील खान पर बड़ी खबर, प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को दी मुबारकबाद
X
डॉ कफील खान पर बड़ी खबर (फाइल फोटो)

लखनऊ: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बाल रोग विशेषज्ञ के तौर पर तैनात रहे डॉ कफील खान को रासुका मुक्‍त किए जाने पर कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रसन्‍नता जताई और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें:सेना ने फहराया तिरंगा: भारत ने खदेड़ा चीन को, कर लिया इस पर कब्जा

डॉ कफील खान पिछले छह महीने से जेल में बंद हैं

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्‍सीजन की कमी से अबोध शिशुओं की मौत के बाद चर्चा में आए डॉ कफील खान ने अपने ऊपर हुई कार्रवाई के लिए प्रदेश की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राष्‍ट्रीय नागरिकता कानून विरोधी प्रदर्शनों के दौरान उन्‍होंने अलीगढ में जो भाषण दिया उसे जिला प्रशासन ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माना। इसके बाद उन पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई। पिछले छह महीने से वह जेल में बंद हैं।

kafeel-khan डॉ कफील खान (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें:भूमि विकास बैंक तिर्वा के चुनाव पर बवाल, सपा ने योगी सरकार पर लगाया आरोप

इसी मामले में सुनवाई के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को डॉ कफील पर लगाए गए रासुका को गलत करार देकर उन्‍हें रिहा करने का आदेश दिया है। अदालत का आदेश आने के तुरंत बाद कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर अदालत के फैसले का स्‍वागत किया और डॉ कफील खान को रासुका मुक्‍त किए जाने पर प्रस्‍न्‍नता जताई। अपने संदेश में उनहोंने कहा कि हाईकोर्ट ने रासुका हटाकर तत्‍काल रिहाई का आदेश दिया है। आशा है कि यूपी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद़वेष के अविलंब रिहा करेगी। डॉ कफील खान की रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्‍याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story