×

संकट में कांग्रेस: प्रियंका के करीबियों की गिरफ्तारी, बचने के लिए उठाया ये कदम

उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह की बस विवाद मामले में गिरफ्तारी हो सकती है। जिससे बचने के लिए उन्होंने शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊए बेंच में अग्रिम जमानत के लिये याचिका दाखिल की है।

Shivani Awasthi
Published on: 12 Jun 2020 6:30 PM GMT
संकट में कांग्रेस: प्रियंका के करीबियों की गिरफ्तारी, बचने के लिए उठाया ये कदम
X

लखनऊ. कोरोना संकट के बीच कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर हैं, लेकिन खुद भी इस दौरान बुरा फंस गयी है। पहले प्रवासी मजदूरों के किराए, फिर अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी तो वहीं अब बस विवाद में कांग्रेस कोर्ट पहुँच गयी है। दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने बस विवाद मामले में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है।

प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह की बस विवाद मामले में गिरफ्तारी हो सकती है। जिससे बचने के लिए उन्होंने शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊए बेंच में अग्रिम जमानत के लिये याचिका दाखिल की है। मामले में जस्टिस राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने ने पुलिस से केस डायरी तलब की है। वहीं मामले की अगली सुनवाई की तारीख दी है। अब संदीप सिंह की याचिका पर कोर्ट 17 जून को सुनवाई करेगी।

बस विवाद मामले में हो सकती है गिरफ्तारी

मामले में संदीप के वकील जे एन माथुर और नदीम मुर्तजा ने कोर्ट में दलील दी कि यह कोई आपराधिक मामला नहीं है। वहीं उन्होंने कहा कि संदीप के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के तहत एफआईआर दर्ज कराई गयी है।

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक: लगातार दो दिन चर्चा, हो सकता है ये एलान

क्या है मामला:

गौरतलब है कि इसी मामले में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहले ही जेल में हैं। दरअसल, पिछले महीने कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू और संदीप सिंह के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मामला दर्ज कराया गया। दोनों पर आरोप लगाया गए कि उन्होंने प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिये जिन 1,000 बसों की सूची उपलब्ध कराई, उसमें फर्जी दस्तावेज दिए गए।

जिसके बाद अजय कुमार लल्लू को आगरा में अवैध रूप से धरना प्रदर्शन करने के आरेाप में गिरफ्तार की गिरफ्तार कर लिया गया, हालाँकि तब से अब तक उन्हें जमानत नहीं मिल सकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story