×

औरैया में सपा नेता में उठाया बड़ा कदम, माह के अंतर्गत सड़क सुरक्षा की दी टिप्स

औरैया के लिटिल एंजेल पब्लिक स्कूल महेवा बस स्टॉप में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ सपा नेता एवं पूर्व विधायक प्रदीप यादव द्वारा दीप प्रज्वलित करने के साथ सड़क सुरक्षा से संबंधित टिप्स दिए। वही बच्चों द्वारा नाटकों के माध्यम से भी लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Feb 2021 1:48 PM GMT
औरैया में सपा नेता में उठाया बड़ा कदम, माह के अंतर्गत सड़क सुरक्षा की दी टिप्स
X
सभी वाहन चालकों की नैतिक जिम्मेदारी है कि यातायात नियमों का आवश्यक रूप से पालन करें। दो पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर होना चाहिए।

औरैया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा के अंतर्गत अछल्दा कस्बे के लिटिल एंजेल पब्लिक स्कूल महेवा बस स्टॉप में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ सपा नेता एवं पूर्व विधायक प्रदीप यादव द्वारा दीप प्रज्वलित करने के साथ सड़क सुरक्षा से संबंधित टिप्स दिए। वही बच्चों द्वारा नाटकों के माध्यम से भी लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। कस्बे के लिटिल एंजेल पब्लिक स्कूल में बुधवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में सपा नेता एवं पूर्व विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन बड़ी वाहन दुर्घटनाओं को जन्म दे रहा है।

ये भी पढ़ें...आरक्षण से किसी को वंचित करने की कोई बात नहींः CM नीतीश कुमार

सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर

ऐसे में सभी वाहन चालकों की नैतिक जिम्मेदारी है कि यातायात नियमों का आवश्यक रूप से पालन करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का व चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर होना चाहिए।

SAFE फोटो-सोशल मीडिया

इस मौके पर परिवहन विभाग की पीटीओ रेहाना बानो ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही है। नियमों का उल्लंघन लोगों की जान पर भारी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों के पालन के प्रति बच्चे अपने घरों में वह आम लोग अपने गांव मोहल्ले और समाज में लोगों को जागरूक करने में योगदान दें।

ये भी पढ़ें... हम पहले से ही चाहते हैं कि जाति के आधार पर हो जनगणनाः CM नीतीश कुमार

पूरा स्कूल स्टाफ मौजूद

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश कुमार पोरवाल, लिटिल एंजेल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक कृष्णकांत यादव, प्रधानाचार्य सपना यादव के साथ स्कूली बच्चे मौजूद थे।

विद्यालय प्रबंधक द्वारा सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया। परीक्षा उत्तीर्ण पुरष्कार छात्र राधा, कशिश, मोनिका, दीपिका, नीति, दिव्या, तान्या, कनिष्का, अनुष्का, रिषभ, अभिनव, आर्यन, वीर प्रताप, निखिल, अर्पित सहित पूरा स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: आबकारी विभाग की इस करतूत पर बाल कल्याण समिति ने मांगा जवाब

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story