×

शाहजहांपुर: आबकारी विभाग की इस करतूत पर बाल कल्याण समिति ने मांगा जवाब

आबकारी विभाग ने कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ चौक कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल्लागंज मोहल्ले में चार दिन पहले छापेमारी की थी। छापेमारी में पुलिस ने कच्ची शराब और लहन बरामद किया था।

Shraddha Khare
Published on: 17 Feb 2021 1:23 PM GMT
शाहजहांपुर: आबकारी विभाग की इस करतूत पर बाल कल्याण समिति ने मांगा जवाब
X
शाहजहांपुर: आबकारी विभाग की इस करतूत पर बाल कल्याण समिति ने मांगा जवाब

शाहजहांपुर। आबकारी टीम द्वारा छोटे छोटे बच्चों को नदी में भेजकर लहन नष्ट कराया था। वीडियो वायरल होने के बाद अब बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है। समिति ने आबकारी विभाग की करतूत के बारे में बाल आयोग उत्तर प्रदेश को भी लिखा है। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने आबकारी विभाग की करतूत को अपराध की श्रेणी का बताया है। उन्होंने आबकारी अधिकारी से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

पुलिस ने की चार दिन पहले छापेमारी

दरअसल आबकारी विभाग ने कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ चौक कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल्लागंज मोहल्ले में चार दिन पहले छापेमारी की थी। छापेमारी में पुलिस ने कच्ची शराब और लहन बरामद किया था। आबकारी टीम की करतूत उस वक्त सामने आई। जब लहन को नष्ट करने के लिए खुद नदी में नही गए और आसपास खेल रहे बच्चों को लहन नष्ट करने के लिए नदी में उतार दिया।

आबकारी टीम को मिले खाली डिब्बे का वीडियो वायरल

ठंड में बगैर कपड़े के बच्चे नदी में लहन नष्ट करके वापस आते और नदी किनारे खड़ी आबकारी टीम को खाली डिब्बे देकर बच्चे फिर नदी में चले जाते। बच्चों को नदी में भेजने का वीडियो वायरल हो गया । हालांकि इस गंभीर प्रकरण पर जिला प्रशासन ने कोई संज्ञान नही लिया गया। लेकिन बाल कल्याण समिति ने इस प्रकरण को बेहद गंभीर और अपराध की श्रेणी का माना है। समिति का कहना है कि, पूरे प्रकरण के बारे में उत्तर प्रदेश के बाल आयोग को अवगत करा दिया गया है। साथ ही आबकारी अधिकारी से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

bear

ये भी पढ़े......वाराणसी में खुला UP का पहला ट्रांसजेंडर शौचालय, किन्नरों के चेहरे पर छाई खुशी

आबकारी टीम ने बच्चों की जान को डाला जोखिम

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मुकेश परिहार ने बताया कि, वायरल वीडियो का समिति ने संज्ञान लिया है। आबकारी टीम ने लहन नष्ट कराने के लिए बच्चों को नदी में भेजा था। बच्चों की जान जोखिम में डाली थी। ये प्रकरण अपराध की श्रेणी में आता है। इस पूरे मामले से उत्तर प्रदेश बाल आयोग को अवगत करा दिया है। साथ ही डीएम के माध्यम से आबकारी विभाग से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

रिपोर्ट : आसिफ अली

ये भी पढ़े......शाहजहांपुर: युवक की गोली लगने से मौत, पूरी बात जानकर हो जाएंगे दंग

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story