×

Kanpur News: सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए 181 लोगों को खाटू श्याम और बाला जी की निशुल्क बस यात्रा

Kanpur News: समाजसेवी अमित वर्मा ने बताया कि पिछले 2 सालों से स्थानीय लोगों को राजस्थान में स्थित बाबा खाटू श्याम के मंदिर की निशुल्क यात्रा कराते हैं। पिछले वर्ष उन्होंने तकरीबन 100 लोगों को यात्रा कराई थी। मगर इस बार दो बसों के माध्यम से 181 लोगों को निशुल्क यात्रा करा रहे हैं।

Anup Panday
Published on: 22 April 2023 6:47 PM GMT
Kanpur News: सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए 181 लोगों को खाटू श्याम और बाला जी की निशुल्क बस यात्रा
X
(Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर के बर्रा 2 नई बस्ती स्थित बाबा श्याम मंदिर से राजस्थान में स्थित खाटू श्याम मंदिर और बाला जी लिए निशुल्क बस यात्रा निकली। इसमें 181 लोगों को निशुल्क यात्रा कराई जायेगी। इस दौरान यात्रा में शामिल हुए लोगों और स्थानीय नागरिकों ने लोगों पर पुष्प वर्षा करते हुए भक्तों का जोरदार स्वागत किया। इस यात्रा में 181 माताओं, बहनों और बुजुर्गों को यात्रा कराई जा रही है।

अमित वर्मा करा रहे हैं निशुल्क यात्रा

समाजसेवी अमित वर्मा ने बताया कि पिछले 2 सालों से स्थानीय लोगों को राजस्थान में स्थित बाबा खाटू श्याम के मंदिर की निशुल्क यात्रा कराते हैं। पिछले वर्ष उन्होंने तकरीबन 100 लोगों को यात्रा कराई थी। मगर इस बार दो बसों के माध्यम से 181 लोगों को निशुल्क यात्रा करा रहे हैं। सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार और उत्थान के लिए लोगों को यात्रा कराई जा रही हैं। समाज में ऐसे कई सारे लोग हैं जो धन के अभाव में यात्रा नहीं कर पाते हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए उन्होंने कुल 181 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया है, जिसके बाद सभी कुल 181 लोगों को वह निशुल्क रूप से राजस्थान स्थित बाबा खाटू श्याम के दर्शन कराने के लिए ले जा रहे हैं।

यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

भक्तों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो इसलिए समय-समय पर खाना, पानी, भोजन की भी पूरी व्यवस्था की गई है। इस दौरान इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अमित वर्मा, हिमांशु मिश्रा, शिवम पांडे, शुभम चैबे, आरजू सचान, विनय कुमार, अंकित चैहान, अजय मिश्रा, लक्की मिश्र, दीपक यादव, राजा पाण्डेय, नरेंद्र पाल, संतोष त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story