×

Purvanchal Expressway Inauguration: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पीएम मोदी ने देखा एयर शो, अब C-130J हरक्यूलिस ग्लोबमास्टर से होगी वापसी

Purvanchal Expressway Inauguration Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे उद्घाटन करेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस के बारे में अधिक से अधिक जानने व ताजा अपडेट के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 16 Nov 2021 7:07 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2021 1:23 PM GMT)
PM Modi air show Purvanchal Expressway
X

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर एयर शो देखते पीएम मोदी

Purvanchal Expressway Inauguration Live: यूपी के लोगों को आज (16 नवंबर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी सौगात देंगे। प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में हाईवे का आज उद्घाटन (PM To Launch UP Highway Today) करेंगे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दोपहर डेढ़ बजे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (purvanchal expressway) का उद्घाटन करेंगे। यूपी के तकरीबन नौ जिलों को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जोड़ता है। पूर्वांचल के विकास के द्वार पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन(purvanchal expressway Live Updates) करेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस के बारे में अधिक से अधिक जानने व ताजा अपडेट के लिए बने रहें News Track के साथ...

रिपोर्ट - सुल्तानपुर से फरीद अहमद / लखनऊ से वरिष्ठ संवाददाता राहुल सिंह



Live Updates

  • 16 Nov 2021 9:59 AM GMT

    एक्सप्रेस वे पर सबसे लड़ाकू विमान सुखोई। ये रूस का विमान भारत में निर्मित।

  • 16 Nov 2021 9:57 AM GMT

    पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर जगुआर। इस महाशक्तिशाली जगुआर को फ्रांस और ब्रिटेन ने मिलकर बनाया।

  • 16 Nov 2021 9:52 AM GMT

    पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर शुरू हुआ एयर शो

  • 16 Nov 2021 9:20 AM GMT

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज इस कार्यक्रम में मैं यूपी के लोगों की कोरोना टीकाकरण के लिए बेहतरीन काम करने पर भी प्रसंशा करना चाहता हूं। UP ने 14 करोड़ कोरोना टीके लगा कर अपने राज्य को देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अग्रणी भूमिका में खड़ा किया है।"


  • 16 Nov 2021 9:17 AM GMT

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "एक व्यक्ति घर भी बनाता है तो पहले रास्तों की चिंता करता है, मिट्टी की जांच करता है, दूसरे पहलुओं पर विचार करता है।लेकिन यूपी में हमने लंबा दौर, ऐसी सरकारों का देखा है जिन्होंने कनेक्टिविटी की चिंता किए बिना ही औद्योगीकरण के सपने दिखाए।"


  • 16 Nov 2021 9:00 AM GMT

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "देश की सुरक्षा उतनी ही जरूरी है जितनी उसकी समृद्धि। अब से थोड़ी देर में हम देखेंगे कि कैसे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अब आपात स्थिति में भारतीय वायु सेना के लिए एक और शक्ति बन गया है। हमारा लड़ाकू विमान जल्द ही एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा। इन विमानों की दहाड़ उन लोगों के लिए भी होगी जिन्होंने दशकों तक देश के रक्षा बुनियादी ढांचे की अनदेखी की।"


  • 16 Nov 2021 8:50 AM GMT

     पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "यूपी में 7-8 वर्ष पहले जो स्थिति थी उसे देखकर मुझे हैरानी होती थी कि आखिर यूपी को कुछ लोग किस बात की सजा दे रहे हैं। 2014 में जब यूपी ने, देश ने मुझे महान भारत भूमि की सेवा का अवसर दिया, तो मैंने यूपी के विकास के लिए बहुत सारे विकास के कार्य शुरू करवाए।"


  • 16 Nov 2021 8:48 AM GMT

     पीएम ने सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा, "3 साल पहले जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक दिन यहां विमान से उतरूंगा।" उन्होंने आगे कहा, "देश के सर्वांगीण विकास के लिए देश का संतुलित विकास भी उतना ही जरूरी है। विकास की दौड़ में कुछ क्षेत्र आगे बढ़ना और कुछ क्षेत्र दशकों पीछे रहना किसी भी देश के लिए सही नहीं।"


  • 16 Nov 2021 8:48 AM GMT

    पीएम ने सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा, "देश के सर्वांगीण विकास के लिए देश का संतुलित विकास भी उतना ही जरूरी है। विकास की दौड़ में कुछ क्षेत्र आगे बढ़ना और कुछ क्षेत्र दशकों पीछे रहना किसी भी देश के लिए सही नहीं।"

  • 16 Nov 2021 8:37 AM GMT

    सुलतानपुर में जनता को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, "पूरी दुनिया में जिसे भी यूपी के सामर्थ्य पर, यूपी के लोगों के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह हो, वो आज यहां सुल्तानपुर में आकर यूपी का सामर्थ्य देख सकता है।"


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story