×

सुल्तानपुर: पुलिस और बदमाश में मुठभेड़ पर सवाल, DM ने दिए जांच के आदेश

47 घंटे पहले जिस बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करके जेल भेजा था, शुक्रवार को गांव वाले उसी बदमाश के पक्ष में डीएम आफिस पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और मुठभेड़ को फर्जी बताया।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:24 PM GMT
सुल्तानपुर: पुलिस और बदमाश में मुठभेड़ पर सवाल, DM ने दिए जांच के आदेश
X
पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ पर उठे सवाल, डीएम ने दिए जांच के आदेश

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश में बदमाश और पुलिस के मध्य हुई मुठभेड़ एक बार फिर पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है। मामला सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय थाने से जुड़ा है। 47 घंटे पहले जिस बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करके जेल भेजा था, शुक्रवार को गांव वाले उसी बदमाश के पक्ष में डीएम आफिस पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और मुठभेड़ को फर्जी बताया। इस मामले में डीएम रवीश गुप्ता ने सीओ बल्दीराय को जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: MLC चुनाव: BJP ने झोंकी पूरी ताकत, डिप्टी CM बोले- नहीं टूटने देंगे भरोसा

ये था मामला

दरअसल, मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र का है। पुलिस का दावा है कि 25 नवंबर को वाहन चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के ग्राम बिसावा मंगला प्रसाद इण्टर कालेज से ग्राम मऊ जाने वाली सड़क पर थाने से दूरी 8 किमी दिशा पूरब क्षेत्र चौकी वलीपुर के पास बदमाश विशाल सिंह पुत्र बलवन्त सिंह निवासी ग्राम बिसावां थाना बल्दीराय को पुलिस टीम ने रोका। उसने पुलिस टीम पर जान से मार डालने की नीयत से फायर किया। अंत में 1 देशी तमंचे 315 बोर व 1 जिन्दा कारतूस के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार उसके विरूद्ध कई जिलों में आधा दर्जन से ऊपर मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने गुरुवार को बदमाश को जेल भी भेज दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201127-WA0523.mp4"][/video]

सवालों के घेरे में पुलिस

बदमाश के जेल जाने के ठीक 24 घंटे के बाद पुलिस की कार्यवाही सवालों के घेरे में आ गई। शुक्रवार को ग्रामीण और परिजन डीएम आफिस पहुंचे और पुलिस मुठभेड़ पर सवाल उठा दिए। बदमाश की मां एवं ग्राम प्रधान पुष्पा सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चौकी इंचार्ज हमारे पति से एक लाख रूपए मांग रहे थे। कह रहे थे कि पैसा नही दिए तो लड़के का मर्डर कर देंगे। अब इतना पैसा हमारे पास कहां से आएगा? उसे फंसा दिया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201127-WA0520.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: कानपुर: हजारों दीयों से जगमगा उठा अटल घाट, गंगा आरती ने मोह लिया सभी का मन

इस पूरे मामले में डीएम रवीश गुप्ता ने मीडिया से बताया कि शिकायत कर्ता ने एडमिट किया है कि उनके द्वारा हर्ष फायरिंग की गई है। ये अपराध है, लेकिन वो कह रहे हैं कि संबंधित चौकी इंचार्ज द्वारा उन्हें फंसाने की धमकी दी गई है। इसकी सत्यता पर कमेंट नही किया जा सकता है। आरोप गंभीर हैं इसलिए सीओ बल्दीराय को अपने सामने जांच के निर्देश दिए गए हैं।

रिपोर्ट: फरीद अहमद

Newstrack

Newstrack

Next Story