×

रायबरेली: राना बेनी माधव की मूर्ति पर सीएम योगी ने अर्पित की पुष्पांजलि

इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम प्रभारी लालगंज एसडीएम जीत लाल सैनी से शिकायत की। उन्होंने कहा कि आपकी पुलिस सरकार को ही नहीं पहचानती है। कैसे लोगो को लगा रखा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के इस तरह की कार्यवाई  से सरकार की किरकिरी होती है।

Manali Rastogi
Published on: 27 Aug 2019 8:51 AM GMT
रायबरेली: राना बेनी माधव की मूर्ति पर सीएम योगी ने अर्पित की पुष्पांजलि
X

रायबरेली: सीएम योगी आदित्यनाथ आज रायबरेली पहुंचे। रायबरेली के रिज़र्व पुलिस लाइन में बने हैलीपैड में उनका चॉपर उतरा। सीएम की अगुवाई में बछरावां विधायक राम नरेश रावत, सरेनी विधायक धीरेंद्र सिंह, सलोन विधायक दल बहादुर कोरी, भाजपा एमएलसी दिनेश सिंह पहुंचे।

यह भी पढ़ें: रेलवे में बदलाव की बयार, जानें मोदी सरकार के १०० दिनों का ये एक्शन प्लान

सीएम के स्वागत उसके बाद पुलिस कर्मियों ने उन्हें सलामी दी। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सीधे भाव समर्पण कार्यक्रम में राणा बेनी माधव सिंह की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे।

एक नज़र राणा बेनी माधव बक्श सिंह पर

शासनकाल में अवध क्षेत्र में सैंकड़ों ऐसे पुरोधा हुए जो कि न सिर्फ लगातार अंग्रेजो से 1857 की क्रान्ति के दौरान एक लम्बे समय तक जिले को अंग्रेजो से आजाद कराये रहने के लिए लंबी लड़ाइयां लड़ी बल्कि अंग्रेजो से लोहा लेते हुए शान से वीरगति को प्राप्त हुए। ऐसे ही नामों की जब भी चर्चा होती है तो उन वीर महापुरुषों में सबसे पहले राणा बेनी माधव सिंह के नाम पर प्रकाश डाला जाता है।

यह भी पढ़ें: पल पल दिल के पास : जब करण को पापा सनी के सामने करना पड़ा ‘KISS’

1857 की क्रांति के दौरान रायबरेली के वीर योध्दा राणा बेनी माधव सिंह ने अंग्रेजों की नाक में दम कर दिया, अंग्रेजो की हर चाल को नाकाम करते हुए राणा ने कभी अंग्रेजो को हावी नहीं होने दिया, आज उनकी 215 वीं जयंती है और रायबरेली उनकी इस जयंती को यादगार बना रही है, राणा बेनी माधव रायबरेली जनपद ही नहीं बल्कि पूरे अवध क्षेत्र में आज भी अमर हैं।

जब सलोन विधायक को नही मिली एंट्री

मुख्यमंत्री की अगुवाई में पहुंचे सलोन से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी को पुलिस कर्मियों ने रोक लिया। दल बहादुर कोरी काफी मशक्कत के बाद अंदर प्रवेश पा सके।

यह भी पढ़ें: इमरान तुमसे ना होगा! कसम से इनका ऐसा हाल नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा

इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम प्रभारी लालगंज एसडीएम जीत लाल सैनी से शिकायत की। उन्होंने कहा कि आपकी पुलिस सरकार को ही नहीं पहचानती है। कैसे लोगो को लगा रखा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के इस तरह की कार्यवाई से सरकार की किरकिरी होती है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story