×

पति ने तलाक देकर पत्नी को किया बेघर, वजह आंखों में आंसू ला देगी 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी तीन तलाक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहाई गांव के रहने वाले एक  शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे कर घर से बाहर निकाल दिया।

Aditya Mishra
Published on: 29 Nov 2019 2:28 PM GMT
पति ने तलाक देकर पत्नी को किया बेघर, वजह आंखों में आंसू ला देगी 
X

रायबरेली: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी तीन तलाक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहाई गांव के रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे कर घर से बाहर निकाल दिया।

तलाक की शिकार महिला के परिजन इसकी शिकायत करने पुलिस के पास भी गए। उनका आरोप है कि पुलिस से काफी मांन मनोउवल के बाद भी उनकी एफआईआर तो दर्ज कर ली गई लेकिन अब इन आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस उन्हें टरका रही है।

ये भी पढ़ें...17 साल बाद इंद्राणी मुखर्जी पति को देंगी तलाक, जानें क्या है पूरा मामला

जब इन पीड़ितों को कोतवाली से न्याय न मिला तो पीड़िता और उसके परिजनों ने एसपी कार्यालय में आकर न्याय की गुहार लगाई है। और पीड़िता ने कहा की अगर उसे इंसाफ न मिला तो बेटे संग आग लगाकर आत्मदाह कर लेगी।

वही पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहाई गांव में हुई थी और शादी के बाद से ही दहेज लोभी ससुरालजन अक्सर दहेज को लेकर पीड़िता के दहेज लाने की मांग करता रहता था जब वी अपने पति से इस बात का जिक्र करती तो पति भी दहेज की बातों को जायज करार देते परिवार के लोगो को सही बताता था और पत्नी को जमकर पीटता था।

पीड़ित महिला गरीबी के कारण अपने परिवार पर बोझ न बनने के कारण ससुराल द्वारा हो रहे हर अत्याचार को सहती रही लेकिन जब दहेज की मांग न पूरी हुई तो पति ने उसे पीटकर घर से निकाल दिया और कई महीने बाद चोरी से पति ने दूसरी महिला से शादी कर ली।

ये भी पढ़ें... पहले कराई मेंढक-मेंढकी की शादी, जब आई ये बड़ी आफत तो कराया तलाक

महिला को पिटाई कर घर से निकाला

जब इस बात की भनक पीड़ित महिला को हुई तो वो अपने ससुराल पहुंची लेकिन उसे दोबारा से पीटकर घर से निकाल दिया गया वही जब पीड़ित महिला ने अपने परिजनों को सारी बात बताई तो परिजनों ने कोतवाली में न्याय की गुहार लगाई पहले तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी की।

लेकिन दबाव के बाद पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज की लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी करने में सुस्ती दिखा रही है जब पुलिस के द्वारा इस तरह की कार्यशैल देखी तो पीड़ित महिला और उसके परिजनों ने एसपी की चौखट पर न्याय की गुहार लगाई है।

वहीं पीड़ित महिला ने कहा कि अगर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार न किया तो वो मिट्टी का तेल डालकर खुद और अपने बेटे को आग लगाकर आत्मदाह कर लेगी।

ये भी पढ़ें... यूपी: अयोध्या में बच्ची को जन्म देने पर पति ने दिया तीन तलाक, मामला दर्ज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story