×

हैदराबाद जैसी घटना यूपी में: जिंदा जलाया छात्रा को, न्याय की मांग कर रहे लोग

वीभत्स घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी और उन्हें फांसी दिलाए जाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने एनएच 30 को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

Shreya
Published on: 3 Feb 2020 6:22 AM GMT
हैदराबाद जैसी घटना यूपी में: जिंदा जलाया छात्रा को, न्याय की मांग कर रहे लोग
X

रायबरेली: हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गोपाल ढाबा के पास हाथ-पैर बंधी बीएससी छात्रा की मिली लाश का मामला तीसरे दिन तूल पकड़ गया है। वीभत्स घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी और उन्हें फांसी दिलाए जाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने एनएच 30 को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि शनिवार को रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गंगागंज के पास बाग में एक अज्ञात युवती का अधजला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी मच गई थी। युवती के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए पाए गए थे, कहा जा रहा था कि पहले युवती की हत्या की गई और फिर पहचान छिपाने के लिए हत्यारोपी उसे जलाकर मौके से भाग निकले थे।

यह भी पढ़ें: संसद में गूंजेगा CAA-NRC-जामिया फायरिंग मुद्दा, विपक्षी दलों ने दिया स्थगन प्रस्ताव

मृतिका की हुई पहचान

बाद में मौके से पहुंची पुलिस ने फारेन्सिक टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया था, जहां पुलिस को युवती के पास से कुछ नोट्स मिले थे। ठीक चौबीस घंटे बाद पुलिस ने युवती की पहचान बछरावां कस्बे के सब्जी मंडी निवासी दिलीप गुप्ता की 21 वर्षीय पुत्री वंशिका गुप्ता के रुप में की थी।

बीएससी की छात्रा युवती

पुलिस के अनुसार युवती बीएससी की छात्रा थी। उधर मामला बड़े होने के कारण रविवार शाम आईजी एसके भगत भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि एक युवती है की जली हुई लाश बरामद हुई है उसकी शिनाख्त हुई है वह बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा है। वह अपनी सहेली के साथ कॉलेज गई थी जैसा कि सहेली ने बताया कि उसने कहा कि मेरे घर फोन करके बता दो कि मेरा अपहरण हो गया है।

यह भी पढ़ें: जनरल रावत ने किया सरकार का बचाव, सेना में रिटायरमेंट की उम्र को लेकर दिए संकेत

फोन कर किया था सूचित

लड़की ने यह सोचकर फोन करके बताया भी कि घर वाले आ जाएंगे। लेकिन जब बेटी घर नहीं लौटी तो घर वाले अगली सुबह पास वाले थाने गए। जहां पर जली हुई शव की शिनाख्त उनके बेटी के रुप में हुई। इसमें कुछ तथ्य सामने आए हैं कि इस केस में कुछ जानने वाले लड़के हैं कई लीड मिल चुकी है। एसपी द्वारा जल्द ही सारे मामले का पटाक्षेप किया जायेगा

उधर पुलिसिया कार्यवाही के खिलाफ आज सैकड़ों लोग सड़क जाम कर और सड़क पर लेटकर प्रदर्शन कर रहे हैं। भीड़ सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कर रही है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद है, उच्चाधिकारी मान मनौव्वल में जुटे हैं।

वहीं मौके पर पहुँचे बछरावां विधायक राम नरेश रावत के कहने पर जाम को खोला गया है। आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का अस्वासन व पीड़िता के परिवार वालो को पांच लाख रुपये देने का किया गया वादा।

यह भी पढ़ें: भूकंप से थर्राया देश: इमरजेंसी व्यवस्था शुरू, घरों से बाहर भागे लोग

Shreya

Shreya

Next Story