×

रायबरेली पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है और किसी भी तरह की चूक ना हो इसलिए सूचना तंत्र को भी चौकन्ना रखा गया है। इसी कड़ी में आज लालगंज और क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ कर उसके पास अवैध राइफल बरामद की।

Shivakant Shukla
Published on: 8 April 2019 3:52 PM GMT
रायबरेली पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
X

रायबरेली: लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए जिले की पुलिस लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में आज क्राइम ब्रांच व लालगंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 दर्जन से अधिक असलहे और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किया।

ये भी पढ़ें— SSP प्रयागराज व दहेज उत्पीड़न केस की विवेचक तलब, 6 अप्रैल को सुनवाई

पुलिस ने आरोपियों के पास से असलहा बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले औजार और अर्ध निर्मित असलाह बरामद किये है।लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है और किसी भी तरह की चूक ना हो इसलिए सूचना तंत्र को भी चौकन्ना रखा गया है। इसी कड़ी में आज लालगंज और क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ कर उसके पास अवैध राइफल बरामद की।

पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ में उसने अपने साथ काम करने और अवैध शस्त्र फैक्ट्री के बारे में बताया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर नियत स्थान पर छापेमारी की जहाँ उसे भारी मात्रा में अवैध शस्त्र अर्ध निर्मित असलाह और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ने मौके सेर छह लोगो को हिरासत में भी ले लिया और उनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की है।

ये भी पढ़ें— बस्तर क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान सुरक्षा बलों के लिए बड़ी चुनौती

वहीं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि लालगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच पुलिस द्वारा 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जिनके कब्जे से एक देसी राइफल करीब दो दर्जन अवैध असलहा भारी मात्रा में अर्ध निर्मित असलाह व असलाह बनाने के औजार बरामद किए गए हैं।

पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर असलहा की डिमांड बढ़ जाने पर हम लोग असला फैक्ट्री संचालित कर रहे थे पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कई अन्य जनपदों में भी इनके आपराधिक इतिहास हैं इनको गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और जो भी वैधानिक कार्यवाही है सुनिश्चित कराई जा रही है|

ये भी पढ़ें— अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा के खिलाफ जमानती वारंट

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story